समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

विजयादशमी से पहले ही ‘रावण’ ने ली अंतिम सांस,  अरविंद त्रिवेदी का हार्टअटैक से निधन

‘रावण’ का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी का हार्टअटैक से निधन

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

दूरदर्शन पर धूम मचाने वाले मेगा सीरियल ‘रामायण’ में ‘रावण’ का किरदार निभाने वाले दिग्गज कलाकार अरविंद त्रिवेदी का मुंबई में निधन हो गया। अरविंद त्रिवेदी काफी समय से बीमार थे और आज दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। लम्बे अरसे से अरविन्द त्रिवेदी के कई अंग काम नहीं कर रहे थे। वह 82 साल के थे।

अरविंद त्रिवेदी के भतीजे कौस्तुभ त्रिवेदी ने बताया कि उनके चाचा पिछले कई सालों से बीमार चल रहे थे। पिछले तीन साल से तो उनकी तबीयत बहुत ज्यादा ही खराब चल रही थी। लम्बे समय से इलाजरत अरविंद त्रिवेदी एक महीने पहले ही घर लौटे थे। मंगलवार रात 9.30 बजे उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद कांदिवली स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली।

‘रामायण’ सीरियल में निभाया था ‘रावण’ का यादगार किरदार

अरविंद त्रिवेदी को ‘रावण’ की भूमिका निभाने के लिए याद किया जाता है। वह गुजराती फिल्मों के चर्चित कलाकार थे। गुजराती सिनेमा में उनका करियर 40 साल का रहा है। उन्होंने ‘रामायण’ के अलावा टीवी के एक और पॉपुलर शो ‘विक्रम और बेताल’ में भी अपनी अदाकारी दिखाई थी। उन्होंने हिंदी और गुजराती सहित करीब 300 फिल्मों में भी काम किया। साथ ही कई सामाजिक और पौराणिक फिल्मों में अपनी अभिनय का लोहा मनवाया था। कहा जाता है कि ‘रामायण’ सीरियल में अरविन्द त्रिवेदी ‘केवट’ की भूमिका के लिए रामानंद सागर के पास गये थे, लेकिन रामानंद सागर ने उनके हाव-भाव और चाल-ढाल देखकर कहा था, ‘मुझे मेरा ‘रावण’ मिल गया।’ वाकई में अरविन्द त्रिवेदी ने ‘रामायण’ सीरियल में ‘रावण’ के किरदार को जीवंत कर दिखाया था।

यह भी पढ़ें: महालया : श्राद्ध पक्ष खत्म, दुर्गा स्त्रोत से होगा मां दुर्गा का आह्वान

 

Related posts

Jharkhand Unlock : राज्य में बढ़ा छूट का दायरा,अब खुलेंगे स्कूल, चलेंगी बसें -UPDATE

Sumeet Roy

परिवार में पांच सदस्य फिर भी भाजपा प्रत्याशी को मिला केवल 1 वोट

Manoj Singh

चाईबासा वासियों को मिलेगी जाम से मुक्ति, CM हेमंत सोरेन ने पश्चिम सिंघभूम को दी करोड़ों की सौगात

Sumeet Roy

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.