समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Arunachal Pradesh: अरुणाचल प्रदेश के तवांग के पास सेना का चीता हेलिकॉप्टर क्रैश, एक पायलट शहीद

image source : social media

Arunachal Pradesh: अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के तवांग के निकट सेना का चीता हेलिकॉप्टर(Cheetah helicoptor) क्रैश हो गया. इस हादसे में एक पायलट की मौत भी हो गई. यह हादसा अरुणाचल के तवांग क्षेत्र में नियमित उड़ान के क्रम में हुआ. सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया कि इस हवाई हादसे में मारे गए पायलट का नाम लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव है. जबकि हेलीकॉप्टर में सवार एक अन्य पायलट लेफ्टिनेंट का इलाज चल रहा है.

नियमित उड़ान के दौरान हादसा 

अरुणाचल प्रदेश के तवांग के पास फारवर्ड एरिया में उड़ान भर रहा भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर आज सुबह करीब 10 बजे नियमित उड़ान के दौरान हादसे का शिकार हो गया. हादसे को लेकर भारतीय सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया कि हेलीकॉप्टर में 2 पायलट सवार थे. हेलीकॉप्टर हादसे के बाद दोनों पायलट को निकालकर नजदीक के सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया.

लेफ्टिनेंट कर्नल गंभीर रूप से घायल

सेना के मुताबिक  इस हादसे में एक पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव गंभीर रूप से घायल हो गए और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. जबकि दूसरा पायलट भी घायल हो गया है और उसका इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें : Dussehra 2022: विजयदशमी पर यहां साल में सिर्फ आज के दिन खुलता है मंदिर, विधि-विधान से रावण की होती है पूजा

 

Related posts

Train Accident : नासिक के पास ट्रेन में बड़ा हादसा, LTT-जयनगर एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे

Manoj Singh

Jharkhand Panchayat Election: रांची के चार प्रखंडों में तीसरे चरण का मतदान जारी, वोटरों की लंबी कतारें

Pramod Kumar

Birthday Spacial: शुरुआत जैसा ही हुआ था करियर का अंत, पर शानदार रहा है धोनी का पूरा क्रिकेट करियर

Pramod Kumar