समाचार प्लस
Breaking अररिया फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Araria : 10 साल की मासूम से दुष्कर्म और हत्या के आरोपी को फांसी की सजा

Araria : 10 साल की मासूम से दुष्कर्म और हत्या के आरोपी को फांसी की सजा

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड -बिहार

बिहार के अररिया में पॉक्सो कोर्ट ने दस साल की मासूम बच्ची से गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में आरोपी को फांसी की सजा दी है। इससे पहले चार अक्टूबर को भी अदालत ने एक और मामले में 8 साल की बच्ची से रेप के आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। दोनों ही फैसले अपर जिला और सत्र न्यायाधीश-6 सह पॉक्सो मामले की कोर्ट के जज शशिकांत राय ने सुनाए हैं।

रेप के बाद हत्या के मामले में दोषी को फांसी की सजा

न्यायाधीश शशिकांत राय ने शुक्रवार को स्पेशल पॉक्सो केस में आरोपी 21 वर्षीय अमर कुमार को फांसी की सजा सुनाई है। कोर्ट ने उपलब्ध सबूतों के आधार पर धारा 376 (डी)(बी), 302, 201 और धारा 4 पॉक्सो एक्ट- 2012 के अंतर्गत दोषी करार दिया। साथ ही जमानत से इनकार करते हुए फांसी की सजा दी है। कोर्ट ने धारा 376 (डी)(बी) और धारा 302 के तहत फांसी की सजा का आदेश दिया है।

मृत बच्ची की नानी ने दर्ज कराई थी शिकायत

इसके अलावा आईपीसी की धारा 201 के तहत तीन साल का सश्रम कारावास और तीन हजार रुपये का जुर्माना किया है। ये नहीं देने पर 10 दिन की अतिरिक्त साधारण सजा तय की है। कोर्ट ने जिला विधिक सेवा प्राधिकार को पीड़िता की मां को विक्टिम कंपनसेशन फंड से दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का भी निर्देश दिया है। मृत बच्ची की नानी की दर्ज कराई गई शिकायत के बाद कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है।

छूटी हुई चप्पल के सहारे आरोपी तक पहुंची पुलिस 

मृत बच्ची की नानी ने केस दर्ज कराया था। उन्होंने बताया कि बच्ची मेला देखने गई थी, जब भारी भीड़ से वो गायब हो गई। बाद में बच्ची का शव मिला था। जांच के बाद बच्ची के साथ दुष्कर्म का पता चला। जिसमें डॉग स्क्वॉड की मदद से मौका-ए-वारदात पर आरोपी की छूटी हुई चप्पल से उस पर शक गहराया, फिर पुलिस ने आरोपी अमर कुमार ने उसके घर से गिरफ्तार किया। मामले में तीन अन्य आरोपी भी हैं, जिनके खिलाफ पुलिस जांच अभी चल ही रही है।

ये भी पढ़ें : नहीं रहे रांची के जाने- माने व्यवसायी व समाजसेवी तिलक राज आज़मानी

 

Related posts

CBSE Answer Key 2021-22 Class 10 Science: यहां चेक करें सीबीएसई साइंस टर्म 1 परीक्षा की Answer Key

Sumeet Roy

Nagpur Rape: 17 साल के लड़के ने किया 23 साल की लड़की का किया रेप, पुलिस ने किया चौकाने वाला खुलासा

Sumeet Roy

Jharkhand: ग्रामीण विकास को लेकर नीतियों के अनुकूल कार्य करें – डॉ मनीष रंजन

Pramod Kumar