समाचार प्लस
Breaking अपराध झारखण्ड धनबाद फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

आतंकवादी निरोधी दस्ते ने अवैध हथियार कारोबारी कामेन्द्र सिंह को धनबाद से किया गिरफ्तार

Dhanbad

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

झारखंड, रांची के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त में शामिल अभियुक्त कामेन्द्र सिंह (40 वर्ष), पिता स्व. यमुना सिंह, ग्राम-कारथ, थाना तरारी, जिला-भोजपुर (बिहार), वतर्मान पता-सक्टोरिया, थाना-कुल्टी, जिला-वर्द्धमान (पश्चिम बंगाल) को चिरकुण्डा थाना, धनबाद से गिरफ्तार किया है।

उल्लेखनीय है कि आतंकवाद निरोधी दस्ते द्वारा माओवादियों एवं आपराधिक संगठनों, गिरोहों को अवैध हथियार एवं कारतूस उपलब्ध कराने वाले गिरोह से जुड़े अभियुक्त पंकज सिंह की गिरफ्तारी पूर्व में की गई थी। पंकज सिंह से की गयी पूछताछ से यह तथ्य प्रकाश में आया कि कामेन्द्र सिंह एवं कुछ अन्य व्यक्ति धनबाद में रहकर अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त में शामिल हैं। जिसके पश्चात एक विशेष टीम का गठन कर कामेन्द्र सिंह के पास से दो 7.62 एमएम का पिस्टल, 14 कारतूस एवं तीन मैगजीन की बरामदगी की गयी है।

कामेन्द्र सिंह से पूछताछ के क्रम में अवैध हथियार की खरीद-फरोख्त में शामिल अन्य अपराधियों के संदर्भ में आतंकवाद निरोधी दस्ता को महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई है, जिसका सत्यापन कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। कामेन्द्र सिंह धनबाद में अवैध गांजा, जमीन तथा कोयले के कारोबार में संलिप्त है। उसके पास दो  डम्फर, एक मारुति ब्रेजा कार है। उक्त अभियुक्त के पास से बुलेट मोटरसाइकिल भी जब्त की गयी है।

छापामारी टीम में पुलिस निरीक्षक, लव कुमार सिंह, पुलिस निरीक्षक बबलू कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक  शिव नारायण किसान तथा सशस्त्र बल के अन्य जवान शामिल थे।

यह भी पढ़ें: दोस्त बने हत्यारे: हत्या करते नहीं कांपे हाथ, पटना और गया में कैसे की गयीं हत्याएं, जानिये वीडियो से

Related posts

अब WhatsApp के जरिए भी Vaccination Certificate कर सकते हैं Download, जानिए पूरा Process

Sumeet Roy

Health Care Tips: जरूरत से ज्यादा नींबू का सेवन करने से सेहत को हो सकते हैं ये नुकसान

Sumeet Roy

नीतीश का सवाल: दो जिले पार कर तीसरे जिले कैसे पहुंच रही शराब, नपेंगे लापरवाह अधिकारी

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.