समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

‘Moral Policing’ का जवाब: इंजीनियरिंग कॉलेज की लड़कियों और लड़कों ने एक दूसरे की गोद में बैठकर खिंचाई तस्वीरें, फोटो वायरल

image source : social media

‘Moral Policing’ का जवाब: केरल स्थित कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग त्रिवेंद्रम (CET) के छात्र-छात्राओं ने एक दूसरे की गोद में बैठकर फोटो खिंचवाईं और फिर उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

बस स्टॉप की बेंच पर एक दूसरे की गोद में बैठ खिंचवाई तस्वीर 

दरअसल कुछ स्थानीय लोगों को कॉलेज के पास स्थित बस स्टॉप की बेंच पर लड़के-लड़कियों का एक साथ बैठना नगवार गुजर रहा था. इसलिए उन्होंने बेंच को तीन अलग-अलग हिस्सों में काट दिया, ताकि कॉलेज के लड़के और लड़कियां वहां आकर एक साथ न बैठ सकें. इस ‘मोरल पुलिसिंग’ (Moral Policing) के जवाब में कॉलेज के कुछ छात्र-छात्राओं ने बस स्टॉप की बेंच पर एक दूसरे की गोद में बैठकर फोटो खिंचाई और उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल कर करार जवाब दे दिया।

image source : social media
image source : social media

“बेंच को काटकर तीन सीटों में बांटना अशोभनीय” 

कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग त्रिवेंद्रम (सीईटी) के विद्यार्थियों द्वारा सोशल मीडिया पर तस्वीरें डाले जाने के बाद महापौर ने इलाके का दौरा किया।जिसके बाद उन्होंने  ने फेसबुक पर लिखा कि जिस तरह बेंच को काटकर तीन सीटों में बांट दिया गया, वह केरल जैसे प्रगतिशील समाज में न केवल ‘अनुपयुक्त’ है बल्कि ‘अशोभनीय’ भी है।

“लैंगिक तटस्थ सुविधा (gender neutral facility) का होगा निर्माण”

उन्होंने कहा कि हमारे राज्य में लड़के-लड़कियों के साथ बैठने पर कोई रोक नहीं है और जो अब भी मानते हैं कि इस पर रोक होनी चाहिए, वे अब भी पुराने जमाने में जी रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ कोई भी व्यक्ति ऐसे लोगों से केवल सहानुभूति रख सकता है जो अब भी नहीं समझते हैं कि समय बदल गया है।’’ उन्होंने यभी कहा है कि नगर निगम आधुनिक सुविधाओं से युक्त नयी लैंगिक तटस्थ सुविधा (gender neutral facility)का निर्माण कराएगा।

ये भी पढ़ें: President Elections: भारी पड़ी ‘अंतरात्मा की आवाज’, झारखंड में जमकर हुई क्रॉस वोटिंग, यशवंत सिन्हा को कांग्रेस और राजद से मिले सिर्फ 9 वोट

 

Related posts

Dhanvantari Jayanti 2021: कौन हैं भगवान धनवंतरि, जानें-धनतेरस पर क्यों की जाती है इनकी पूजा

Manoj Singh

निलंबित IAS पूजा सिंघल की बेटी को 12वीं में आये 97% मार्क्स, कहा- मम्मी की तरह अफसर बनना चाहती हूं

Sumeet Roy

बिहार में ‘गंगाजल’ स्टाइल में दारोगा हुआ सस्पेंड, वसूली के लिए रोकी दी थी SP की ही बाइक

Sumeet Roy