समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड राँची

उच्च विद्यालय चिलदाग में मनाया गया वार्षिकोत्सव, सांसद संजय सेठ रहे मुख्य अतिथि

शनिवार को एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय चिलदाग में हर घर तिरंगा एवं वार्षिक उत्सव का कार्यक्रम संयुक्त रूप से मनाया गया। सर्वप्रथम माननीय सांसद एवं अतिथियों ने विद्यालय के पूर्वछात्र शहीद बहा तिग्गा एवं स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया ।

माननीय सांसद ने झंडोत्तोलन किया एवं विद्यालय के एनसीसी दल के मार्च पास्ट की सलामी ली।

मुख्य अतिथि के द्वारा दीप प्रज्वलन कर वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। प्राचार्य अवनींद्र सिंह ने स्वागत भाषण एवं विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया । इस अवसर पर विद्यालय के छात्र छात्राओं के द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं, शिक्षकों, प्रशिक्षकों एवं प्रबंध समिति के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष को सम्मानित किया गया।

प्रकाश ठाकुर को गुरुश्रेष्ठ सम्मान, होलिका महतो को टीचर ऑफ द ईयर, विशेश्वर महतो को स्टूडेंट ऑफ द ईयर और रोहित ठाकुर को सर्वश्रेष्ठ बाल सांसद का पुरस्कार मिला। कक्षा 10 के बोर्ड टॉपर किरण कुमारी, मारिया फिरदोस और रितु कुमारी, कक्षा 12 विज्ञान के राहुल उरांव, सूरज कुमार साहू , अमित कुमार महतो और राहुल महतो, 12वीं कला के जया कुमारी, शशि बराई और मुस्कान मानसी, 12वीं कॉमर्स के विशाखा कुमारी, सुमन कुमारी और प्रीतम कुमार भारती को पुरस्कृत किया गया।

सर्वश्रेष्ठ विषय अंक 98 प्राप्त करने के लिए किरण कुमारी, रितु कुमारी और राहुल उराव को ₹1000 का नगद पुरस्कार और प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्रातःकालीन सभा के लिए पूजा कुमारी और प्रतिमा कुमारी, पाठ्य सहगामी क्रिया कलाप के लिए प्रीति कुमारी और आंचल कुमारी, खेलकूद के लिए नेहा कुमारी और कशिश कुमारी, संगीत के लिए मारिया फिरदोस और रानी कुमारी, शास्त्री नृत्य के लिए श्रेया सिंह और मनीता कुमारी, योग के लिए चंचल कुमारी और प्रीति कुमारी, ताइक्वांडो के लिए आरती कुमारी और ममता कुमारी , एनएसएस स्वयंसेवक के लिए सविता कुमारी और एनसीसी बेस्ट कैडेट के लिए पूजा कुमारी को पदक दिया गया। इस अवसर पर सभी शिक्षकों, कार्यालय कर्मियों एवं आदेशपाल को भी सम्मानित किया गया । पूर्व विद्यार्थी श्री बंशीधर चौधरी एवं प्रबंध समिति के अध्यक्ष सोनी देवी और उपाध्यक्ष चतुर महतो, प्रशिक्षक सकील अंसारी ताइक्वांडो और संजय महतो योग को भी विशिष्ट अतिथि ने सम्मानित किया।

कार्यक्रम का संचालन प्रकाश ठाकुर एवं चंदन चौधरी ने किया। कामेश्वर सिन्हा, अंजली, संगीता रवि, शांति लकडा, किरण कुजुर, श्रेया, खुशबू कुमारी, सीमा सरोज,रामकृष्ण, पुष्कर एवं निर्मल आदि शिक्षकों ने आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। सम्मानित अतिथि के रूप में मनोज चौधरी, राजेंद्र मुंडा, नीलकंठ चौधरी, अजय महतो, दुर्गा पाहन आदि उपस्थित थे।

Related posts

RRR trailer out: लॉन्च हुआ Alia Bhatt की Mega-Budget Period Film का ट्रेलर, Video देख नस-नस में दौड़ उठेगी  देशभक्ति!

Manoj Singh

Latehar: बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ ने महिला को बुरी तरह पीटा, पुलिस आयी तब बची जान

Pramod Kumar

रंग लाया विधायक Amba Prasad का प्रयास, सब्जी विक्रेताओं को मुहैया कराई गई वैकल्पिक जगह

Manoj Singh