समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

संयुक्त किसान मोर्चा के ऐलान- Tractor March टाला है पर बिना MSP पीछे नहीं हटेंगे

Tractor March has been postponed

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार
संयुक्त किसान मोर्चा ने आज सिंघु बॉर्डर पर हुई बैठक में 29 नवंबर को होने वाली संसद तक ट्रैक्टर मार्च (Tractor March)  को रद्द कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने सरकार 4 दिसंबर तक का समय दिया है। नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से कृषि कानून वापसी और किसानों की अन्य मांगों पर चिंतन करने के फैसले के बाद भी किसान संगठन अभी भी नरम नही हुए हैं। संयुक्त किसान मोर्चा के ऐलान किया है कि 29 नवंर को संसद में प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली नहीं की जाएगी लेकिन बगैर एमएसपी के हम पीछे नहीं हटेंगे। चार दिंसबर को फिर किसान बैठक करेंगे।

शनिवार को दिल्ली में मीडिया कर्मियों से बात करते हुए संयुक्त किसान मोर्चा के नेता दर्शन पाल सिंह ने कहा कि किसानों ने बैठक के बाद ये फैसला लिया है कि संयुक्त किसान मोर्चा 29 नवंबर को संसद में प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली नहीं करेगा।

“हमारे साथ मंच साझा कर मामले पर वार्ता करे”

हालांकि किसानों ने चेतावनी दी, ”बगैर एमएसपी के मोर्चा वापस नहीं जाएगा। इसके अलावा किसान शहीद हुए हैं, लखीमपुर खीरी मामले में किसान जेल भेजे जा रहे हैं। आज जो सरकार ने घोषणाएं की हम उससे सहमत नहीं है। सरकार हमारे साथ मंच साझा कर मामले पर वार्ता करे। लेकिन अगर 4 दिसंबर तक कोई फैसला नहीं हुआ तो हम आगे की रणनीति तय करेंगे। किसानों का कहना है कि, सरकार को हमारे साथ वर्तालाप की टेबल पर आना होगा। सरकार की घोषणा से हम सहमत नहीं हैं, सम्मानपूर्वक फैसला होना चाहिए। पीएम मोदी राज्य सरकारों को निर्देश दें कि मुकदमे वापस हों।

इसे भी पढ़ें : Corona के नये वेरिएंट जिसने दुनिया में मचाया हड़कंप, नाम मिला ‘ओमिक्रॉन’, WHO ने कहा ‘वेरिएंट ऑफ कंसर्न’

Related posts

BSEB Board Exam 2022 Date Sheet: बिहार बोर्ड 10वीं-12वीं परीक्षा के लिए डेटशीट जारी, यहां देखें Details

Sumeet Roy

Indian Railway : टिकट बुक करते समय खास कोड का रखना होगा ध्यान, वरना नहीं मिलेगी सीट

Manoj Singh

Vacancy: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए है अच्छी खबर , इन शहरों में निकली Vacancy

Sumeet Roy