समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

5 जनवरी के बाद 5 राज्यों की चुनाव तिथियों की घोषणा! PC में CEO  ने कहा- सभी पार्टियां चाहती हैं समय पर चुनाव

CEO Sushil Chandra

Election : 5 जनवरी, 2022 के बाद 5 राज्यों में चुनाव की तिथियों की घोषणा हो सकती है। लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस में चुनाव आयुक्त सुशील कुमार ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि अंतिम मतदाता सूची 5 जनवरी, 2022 को जारी की जाएगी। इसके बाद ही चुनाव की तिथियों की घोषणा की जायेगी। बता दें, बुधवार को उत्तर प्रदेश की सभी पार्टियों की राय लेने के बाद गुरुवार को चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। 2022 में उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं। चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा कि चुनाव की तिथियों की घोषणा से पहले हमने सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों से बात की है। उत्तर प्रदेश की सभी पार्टियां समय पर चुनाव कराना चाहती हैं। चुनाव के लिए हर पहलू पर विचार करने के लिए सभी जिलों के जिलाधिकारियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा भी की गयी है।

सभी पार्टियां समय पर चुनाव चाहती हैं

सुशील चंद्रा ने कहा कि राजनीतिक दलों ने अनुरोध किया कि कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए चुनाव होने चाहिए। हालांकि कई पार्टियां रैलियों के आयोजन को लेकर चिंतित हैं।

बुजुर्गों के लिए घर से चुनाव देने की व्यवस्था

चुनाव आयुक्त ने कहा कि 80 साल से ज्यादा उम्र के लोग अगर बूथ तक नहीं जाना चाहेंगे तो चुनाव आयोग उन्हें घर पर वोट डालने की सुविधा देगी। इसके लिए बकायदा एक टीम बुजुर्ग मतदाताओं के घर जाएगी। वीडियोग्राफी के साथ यह मतदान होगा।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चुनाव टालने का कर चुका है अनुरोध

कोरोना वायरस के नये ओमिक्रॉन वेरिएंट को देखते हुए पिछले हफ्ते इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग से उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को टाल देने की अपील की थी। साथ ही राज्य में होने वाली रैलियों पर तुरंत रोक लगाने को कहा था। इस पर चुनाव आयोग ने कहा था कि हालात का जायजा लेने के बाद इस दिशा में ठोस निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Third Wave की ओर देश! दिल्ली और मुम्बई में Omicron की रफ्तार ने बढ़ाई देश की टेंशन, संक्रमण 1000 के करीब

Election

Related posts

टीका एक्सप्रेस की मदद से अब घर पर ही दी जाएगी कोविड वैक्सीन, CM ने 60 मोबाइल वैन किया रवाना

Manoj Singh

दिल्ली में सजा झारखंडी ग्रामीण महिलाओं के निर्मित उत्पादों का मेला, ‘पलाश’ की धूम

Pramod Kumar

त्योहारों का असर! रांची में बढ़े कोरोना मरीज, मेडिकल स्टूडेंट के संक्रमित होने से रिम्स में हड़कम्प

Pramod Kumar