समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Ankita Murder Case: झारखंड हाईकोर्ट ने अंकिता मौत मामले में लिया संज्ञान, DGP तलब

image source : social media

Ankita Murder Case: दुमका के अंकिता हत्याकांड (Ankita singh) में झारखंड हाईकोर्ट (jharkhand high court) ने संज्ञान लिया है. हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए झारखंड के डीजीपी को तलब किया है. कोर्ट में डीजीपी ने इस केस में अब तक हुई कार्रवाई की जानकारी दी और अपना पक्ष रखा. कोर्ट ने सुनवाई के दौरान पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है. अंकिता सिंह और चतरा की एसिड पीड़िता के मामले को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया है. जानकारी के मुताबिक दो सदस्यीय टीम साढ़े पांच बजे झारखंड की राजधानी रांची पहुंच रही है. एनसीडब्ल्यू की टीम अधिकारियों के साथ उनकी कल बैठक होगी. एनसीडब्ल्यू की टीम कल दुमका पहुंचेंगी और संबंधित पुलिस अधिकारियों के साथ भी बैठक करेगी.

 कोर्ट करेगा मामले की मॉनिटरिंग

हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने मामले पर स्वत: संज्ञान लिया है. खंडपीठ ने कहा है कि इस मामले की मॉनिटरिंग कोर्ट करेगा. हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में राज्य के डीजीपी एवं एडिशनल होम सेक्रेटरी कोर्ट में उपस्थित हुए. कोर्ट ने इस मामले का अनुसंधान जल्द से जल्द करने और चार्जशीट जल्द दाखिल करने का निर्देश डीजीपी को दिया है. साथ ही पीड़िता के परिवार को सुरक्षा को सुरक्षा मुहैया कराने का भी आदेश दिया है. कोर्ट ने सरकार से पूछा कि देवघर एम्स में बर्न वार्ड है या नहीं.

क्या है मामला 

बता दें कि बीते 23 अगस्त को एकतरफा प्यार में शाहरुख ने अंकिता के उपर पेट्रोल छिड़क कर आग के हवाले कर दिया था. जिस वक्त आरोपी ने इस घटना को अंजाम दिया उस समय अंकिता अपने कमरे में सो रही थी. शाहरुख ने खिड़की के बाहर से पेट्रोल छिड़का था और फिर आग लगाकर फरार हो गया था.

ये भी पढ़ें : Jharkhand Political Crisis: राजनीतिक संकट के बीच एक बार फिर पिकनिक पॉलिटिक्स! विधायकों को बाहर ले जाने की तैयारी, इस बार ये है डेस्टिनेशन

 

Related posts

Electricity Bill जमा करना हुआ और भी आसान, Meter Reader को कर सकेंगे Payment

Sumeet Roy

हाल नियोजन कार्यालय का: प्राइवेट कंपनियों के भरोसे कार्यालय, अस्थायी सरकारी नौकरी भी नहीं मिलती

Manoj Singh

CM Hemant Soren ने किया झारखंड खेल नीति का लोकार्पण, बोले- सीमित संसाधनों में तैयारी कर नंबर-1 बनते हैं हमारे खिलाड़ी

Manoj Singh