समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Andhra Pradesh: केमिकल फैक्ट्री में आग, छह मरे, चार लोग बिहार के रहने वाले

Andhra Pradesh

Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के एलुरु के अक्किरेड्डीगुडेम स्थित एक केमिकल फैक्टरी में बुधवार रात आग लगने से छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि नाइट्रिक एसिड मोनोमिथाइल के रिसाव के बाद यह घटना घटी। घायलों में कई लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। गंभीर रूप से घायल लोगों को बेहतर इलाज के लिए विजयवाड़ा रेफर किया गया है। स्थानीय लोगों के मुताबिक पोरस इंडस्ट्री की यूनिट 4 में बीती रात करीब 10 बजे ब्लास्ट हुआ, इसके बाद भीषण आग लग गई। फैक्टरी में उस समय लगभग 150 लोग काम कर रहे थे।

सीएम ने की मृतकों के परिजनों को 25 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा

आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मृतकों के परिजनों को 25 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल लोगों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

पीएम मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश में एलुरु आग दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। पीएमओ की ओर से किए गए ट्वीट में पीएम ने कहा कि आंध्र प्रदेश के एलुरु में एक रासायनिक इकाई में दुर्घटना के कारण लोगों की जान जाने से आहत हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें।

मृतकों में बिहार के रहने वाले थे चार मजदूर

एलुरु के एसपी राहुल देव शर्मा ने बताया कि हादसे के वक्त फैक्ट्री में 18 लोग काम कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि मृतकों में चार लोग बिहार के रहने वाले थे।

ये भी पढ़ें : अब मिनटों में करें Train Ticket बुक, 50 रुपये की छूट भी मिल जाएगी

Related posts

De Nobili Sindri में 10वीं के छात्र को सहपाठियों ने मार डाला, अभिभावकों में हड़कंप

Manoj Singh

Coal Crisis : झारखंड में गहराया बिजली संकट, क्या पर्व पर पसरेगा ‘अंधेरा’!

Manoj Singh

Punjab Election Result 2022 Live Updates: अमृतसर ईस्ट सीट से AAP उम्मीदवार जीवन ज्योत ने नवजोत सिंह सिद्धू को हराया

Sumeet Roy