समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर मनोरंजन

Amitabh Bachchan ने बेचा दिल्ली स्थित बंगला ‘सोपान’, इतने में हुई पुश्तैनी घर की डील

जिस बंगले में बिग बी ने अपना बचपन बिताया, उस बंगले को उन्होंने बेच दिया। जानकारी के मुताबिक दक्षिण दिल्ली के गुलमोहर पार्क स्थित अपनी प्रॉपर्टी को महानायक अमिताभ बच्चन ने बेच दिया है। इस प्रॉपर्टी को नेजोन समूह की कंपनियों के सीईओ अवनी बदर ने खरीदा है।

इतने करोड़ में बेचा बंगला

अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन और पिता हरिवंश राय बच्चन इस बंगले में रहते थे, जिसे बिग बी ने अब बेच दिया है। सामने आई जानकारी के मुताबिक अमिताभ बच्चन ने यह बंगला 23 करोड़ रुपये में बेचा है। अमिताभ बच्चन की ये संपत्ति खरीदने वाले अवनी बदर करीब ही रहते हैं और बच्चन परिवार को 35 से अधिक वर्षों से जानते हैं।

मां के नाम रजिस्टर्ड था घर

दिल्ली स्थित इस बंगले ‘सोपान’ का उल्लेख बच्चन ने कई बार अपने ब्लॉग में भी किया है। यह बंगला उनकी मां तेजी बच्चन के नाम पर रजिस्टर्ड था। Zapkey के डेटा ने यह पुष्टि की कि 418.05 वर्ग मीटर की इस संपत्ति के लिए रजिस्ट्री 7 दिसंबर को पूरी हो गई थी।

इस घर से बिग बी को था लगाव

अमिताभ बच्चन मुंबई में रहते हैं जहां फैंस भी उनकी एक झलक देखने के लिए पहुंचते हैं। दिल्ली स्थित इस डबल स्टोरी घर की बात करें तो गुलमोहर पार्क स्थित इस घर से बिग बी को काफी लगाव था। जानकारी के मुताबिक यह बच्चन परिवार का पहला घर था। वहां रहने वाले लोगों का कहवना है कि 1980 तक जब हरिवंश राय बच्चन यहां रहते थे तब वो इस बंगले में कविता सेशन रखते थे।

मुंबई में खरीदा था घर

बता दें कि पिछले साल अभिनेता अमिताभ बच्चन ने मुंबई में 31 करोड़ रुपये की संपत्ति खरीदी थी। अभिनेता ने मुंबई में 5,184 वर्ग फुट की संपत्ति खरीदी थी जो कि 27 और 28 मंजिल पर स्थित है जिसमें छह कार पार्किंग हैं।
ये भी पढ़ें :BSNL Jobs: बीएसएनएल कर रहा इस पद पर भर्ती, 75 हजार मिलेगी सैलरी

 

Related posts

झारखंड विधायक खरीद फरोख्त मामला: मंगलवार को Congressविधायकों की लगेगी Class

Manoj Singh

jammu and Kashmir: नेशनल पैंथर्स पार्टी के संस्थापक Bhim Singh का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

Manoj Singh

Politics: पंजाब में कांग्रेस की एक नयी चिंता, कहीं टूट न जाये पार्टी, भारी पड़ेगा अमरिंदर का ‘हाथ’ छोड़ना

Pramod Kumar