समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार राजनीति

Bihar News: सत्‍ता के लिए पाला बदलने वाले CM बने, JP का नाम लेने वाले आज कांग्रेस के साथ, Amit Shah ने नीतीश पर साधा निशाना

image source : social media

Bihar News: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज एक दिन के बिहार दौरे पर पहुंचे. उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी मौजूद रहे. उन्होंने लोकनायक जय प्रकाश नारायण (Loknayak Jaiprakash ) की जयंती के अवसर पर उनकी जन्मभूमि सिताबदियारा में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और उन्हें श्रद्धांजलि दी. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ गठबंधन टूटने के बाद अमित शाह का ये दूसरा बिहार दौरा है. अमित शाह और योगी आदित्यनाथ ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा का अनावरण भी किया. अमित शाह ने इस दौरान नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हमने जनकल्याण के काम किए लेकिन सत्ता पाने के लिए पाला बदलने वाले मुख्यमंत्री बन गए हैं. जो जेपी का नाम लेते थे, वो कांग्रेस के साथ हैं.

image source : social media
image source : social media

 कांग्रेस पर बोला हमला

अमित शाह ने नीतीश कुमार का नाम लिए बिना कहा कि जेपी के आंदोलन से निकले बिहार के नेता आज सत्ता के लिए कांग्रेस की गोद में बैठे हैं. शाह ने कहा कि जेपी ने जीवन भर सत्ता की न सोचकर सिद्धांतों के लिए काम किया. लेकिन आज 5-5 बार सत्ता के लिए पाला बदलने वाले लोग बिहार के मुख्यमंत्री बनकर बैठे हैं. कांग्रेस पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा, जयप्रकाश नारायण का सबसे बड़ा योगदान यह था कि उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ और सत्ता में नशे में धुत एक सरकार के खिलाफ बड़े पैमाने पर आंदोलन शुरू किया, जिसने 70 के दशक में आपातकाल लगाया था. शाह ने कहा, 1973 में गुजरात में कांग्रेस की सरकार थी, जिसमें चिमन पटेल मुख्यमंत्री थे. इंदिरा जी ने सार्वजनिक रूप से सरकारों को पैसा इकट्ठा करने का काम दिया था जिसके बाद भ्रष्टाचार शुरू हुआ. गुजरात में छात्रों ने विरोध किया और इस आंदोलन का नेतृत्व जयप्रकाश नारायण ने किया. इसने गुजरात में सरकार बदल दी.

राजनीति में अपराधीकरण विकास में बाधक- योगी आदित्‍यनाथ

योगी आदित्‍यनाथ ने  बिहार की महागठबंधन सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग जयप्रकाश व लोहिया के नाम पर राजनीति करते रहे हैं, उनके कारनामों को पूरा देश जान रहा है। बेइमानी व भ्रष्‍टाचार बिहार की प्रतिभाओं को आगे बढ़ने से रोकती है। राजनीति में अपराधीकरण विकास में बाधक है।

अमित शाह का ये बिहार का दूसरा दौरा है

गौरतलब है कि महज 20 दिनों के अंदर अमित शाह का ये बिहार का दूसरा दौरा है. इससे पहले पिछले महीने 23 और 24 सितंबर को अमित शाह सीमांचल के दौरे पर गए थे. अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्री के दौरे के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

ये भी पढ़ें : अनसुने किस्से: Big B के बहुत बड़े फैन हैं, फिर भी आप नहीं जानते होंगे ये बातें, ऐसे हासिल किया ये मुकाम

 

Related posts

Jharkhand: साहिबगंज में अवैध खनन पर लगेगी नकेल, खनन टास्क फोर्स नियमित करेगा जांच

Pramod Kumar

Seema Patra Arrested: निलंबित BJP नेता सीमा पात्रा को रांची पुलिस ने किया गिरफ्तार, घरेलू सहायिका से क्रूरता का है आरोप

Manoj Singh

झारखंड में भीषण गर्मी के कारण स्कूलों का बदला समय, जानें नई School Timing

Manoj Singh