समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

America: दीपावली पर व्हाइट हाउस भी जगमग, कमला हैरिस के साथ बाइडेन ने मनायी दीपावली

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

अमेरिका में भी दीपावली की धूम रहती है। अमेरिका में रह रहे भारतीय अमेरिका को इस मौके पर भारतीय रंग में रंग देते हैं। भारतीयों के इस जश्न में अब विश्व की सबसे बड़ी ताकत अमेरिकी राष्ट्रपति भी इसमें शामिल होने लगे हैं। चाहे बराक ओबामा हो, या डोनाल्ड ट्रम्प, भारतीयों के जश्न में शामिल होकर भारतीयों को प्रभावित करने का प्रयास करतेहैं। इस बार यह मौका राष्ट्रपति जो बाइडेन को मिला है। अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन भी दीपावली के जोश में दिखे। जो बाइडेन ने व्हाइट हाउस में दिवाली पर भारतीय अमेरिकियों को शानदार पार्टी दी। अमेरिका में यह अब तक का सबसे बड़े दीवाली उत्सव था जिसकी मेजबानी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला डॉ. जिल बाइडन ने की। कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी मौजूद रहीं। व्हाइट हाउस ट्विटर हैंडल पर जारी तस्वीरों से भी मनाये गये जश्न का अंदाजा लगाया जा सकता है।

राष्ट्रपति जो बाइडन ने दीपावली पर भारतीयों का स्वागत करते हुए कहा कि हम भारतीय अमेरिकियों की मेजबानी करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं। हम दीवाली उत्सव को खुशी का हिस्सा बनाने के लिए आपको धन्यवाद देना चाहते हैं।

प्रथम अमेरिकी महिला जिल बाइडन ने सभी को दीपपर्व की बधाई देते हुए अपने स्वागत संदेश में कहा कि एशिया के लोगों खासकर भारतीयों की वजह से ही अमेरिका तेजी से आगे बढ़ रहा है। बाइडन सरकार हमेशा उनके हित में काम जारी रखेगी। मैं आभारी हूं कि आज इस दीवाली के कारण दृढ़ता और विश्वास के साथ, प्यार के साथ आपको इस घर तक लाया गया है।

राष्ट्रपति बाइडन ने दीवाली उत्सव को आनंदमय बनाने के लिए अमेरिका में एशियाई अमेरिकी समुदाय को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में मौजूद अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी दीवाली समारोह के अवसर पर लोगों को रोशनी के पर्व की बधाई दी।

यह भी पढ़ें: दुनियाभर में WhatsApp का सर्वर डाउन, लोग नहीं कर पा रहे इस्तेमाल

Related posts

युवाओं में क्यों बढ़ रहा है हार्टअटैक का खतरा? ये पांच लक्षण हो सकते हैं संकेत, न करें नजरअंदाज

Manoj Singh

SC-ST Promotion: सुप्रीम कोर्ट को रिजर्वेशन के तय पैमाने में कटौती मंजूर नहीं, कैसे करेंगी लागू तय करें राज्य सरकारें

Pramod Kumar

Jharkhand में 20 सूत्री समिति के अध्यक्षों की घोषणा, जानिए किनको मिली जिम्मेवारी

Sumeet Roy