समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

रंग लाया विधायक Amba Prasad का प्रयास, सब्जी विक्रेताओं को मुहैया कराई गई वैकल्पिक जगह

Amba Prasad

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड -बिहार
हजारीबाग: मंगलवार को हजारीबाग शहर के बीचोबीच मीठा तालाब के समीप लगने वाले सब्जी बाजार मे वेंडर मार्केट का निर्माण कार्य शुरू होने के कारण विस्थापित हुए सब्जी विक्रेताओं ने बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद (Amba Prasad) से सब्जी बेचने के लिए वैकल्पिक जगह उपलब्ध कराने हेतु निवेदन किया था | सब्जी विक्रेताओं के आग्रह पर बड़कागांव विधायक उनको वैकल्पिक बाजार उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयासरत थी, इसी कड़ी में विधायक अंबा प्रसाद के अथक प्रयासों के बदौलत सब्जी विक्रेताओं को कर्जन ग्राउंड के समीप ऑफीसर्स क्लब मैदान बाजार लगाने के लिए आवंटित की गई.

खुद टोकरी उठा मार्केट का किया उद्घाटन

किसान सब्जी विक्रेताओं को ऑफिसर्स क्लब मैदान मे वैकल्पिक जगह उपलब्ध कराने पर सब्जी विक्रेताओं ने विधायक अंबा प्रसाद को सम्मानित करने के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया. मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे विधायक अंबा प्रसाद का सब्जी विक्रेताओं ने जोरदार तरीके से स्वागत किया एवं फूल गुलदस्ते भेंट कर आभार व्यक्त किया. सब्जी विक्रेताओं के सम्मान में विधायक अंबा प्रसाद ने खुद टोकरी उठाया एवं फीता काटकर सब्जी मार्केट का विधिवत रूप से उद्घाटन किया.

“किसानों का दर्द मेरे खून में है”

इस अवसर पर बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद (Amba Prasad) ने कहा कि मैं किसानों के परिवार से आती हूं, मेरे दादा दादी किसान थे इसलिए किसानों का दर्द मेरे खून में है, मैं किसानों के दुख दर्द को काफी अच्छे तरीके से समझती हूं. उन्होंने कहा कि जैसे ही मुझे जानकारी हुई कि अति सुदूरवर्ती क्षेत्र से गरीब महिलाएं हजारीबाग आकर सब्जी बेचकर अपना परिवार का पालन पोषण करने वाले सब्जी विक्रेताओं का वेंडर मार्केट का निर्माण शुरू होने के कारण हजारीबाग मीठा तालाब से विस्थापित कर दिया गया है, उसके बाद तुरंत तत्परता दिखाते हुए संबंधित अधिकारियों से वार्ता किया.

शौचालय बिजली एवं पानी की व्यवस्था बहुत जल्द की जाएगी

लगातार प्रयास करने के बाद शहर के बीचोबीच ही कहीं निर्माण कार्य पूर्ण होने तक वैकल्पिक बाजार की व्यवस्था के लिए किसान संघ ने स्थल चयन किया और अंततः कर्जन ग्राउंड के समीप ऑफीसर्स क्लब मैदान में सब्जी बाजार लगा. उन्होंने कहा कि बाजार में महिलाओं हेतु शौचालय बिजली एवं पानी की व्यवस्था बहुत जल्द की जाएगी, ताकि सब्जी विक्रेताओं को किसी तरह का दिक्कत ना हो. मीठा तालाब समीप बन रहा वेंडर मार्केट के निर्माण के संबंध में भी उन्होंने सब्जी विक्रेताओं से राय लेकर निर्माण की बात कही, ताकि उनको भविष्य में किसी तरह की दिक्कत ना हो. सब्जी विक्रेताओं एवं किसानों का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि किसान काफी मेहनती एवं कर्मठ रहते हैं और यह जीत किसानों की जीत है. उन्होंने सारा श्रेय किसानों को देते हुए कहा कि बगैर उनकी मेहनत के वैकल्पिक जगह की व्यवस्था नहीं हो पाती.

अंबा प्रसाद ने नारी शक्ति का बेहतरीन उदाहरण पेश किया-उप प्रमुख

कटकमदाग उप प्रमुख सीताराम प्रजापति ने कहा कि नारी शक्ति विश्व का कल्याण करते आई है, विधायक अंबा प्रसाद (Amba Prasad) ने जिस प्रकार सब्जी विक्रेताओं का उत्थान किया है, उन्होंने नारी शक्ति का बेहतरीन उदाहरण पेश किया है. इस अवसर पर सुरेश प्रसाद, भुनेश्वर प्रसाद, अर्जुन महतो, मुकुल प्रसाद, शिव कुमार , शंभू प्रसाद, केशव प्रसाद, द्वारिका प्रसाद, मुकेश, उमेश, सोनू , विकास, कर्मवीर,  प्रभु सहदेव महतो, बालेश्वर साव, दिलीप राणा, मुनिया देवी, मालती देवी, सीमा देवी, बुधनी देवी समेत सैकड़ों की संख्या में किसानों ने विधायक अंबा प्रसाद का आभार व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें : पटना जंक्शन एवं आनंद विहार टर्मिनस के बीच 3एसी इकोनॉमी कोच वाली गति शक्ति का परिचालन

 

Related posts

Pegasus Jasoosi : 5 अगस्त को दायर याचिकाओं पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

Pramod Kumar

Judge Uttam Anand Case: हत्‍यारों का पता देने वालों को अब म‍िलेगा दस लाख, CBI ने धनबाद में लगाये पोस्टर

Pramod Kumar

President Ramnath Kovind Birthday: 76 वर्ष के हो गए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, जानें कानपुर से लुटियंस तक पहुंचने की पूरी कहानी

Sumeet Roy

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.