समाचार प्लस
Breaking THIRD EYE (झारखंड-बिहार) झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

PM मोदी के कृषि कानून को वापस लेने पर विधायक Amba Prasad का तंज, कहा -अन्नदाता जीते, लोकतंत्र जीता, अहंकारी सरकार हारी

Amba Prasad

News Desk- Samacharplus (Jharkhand/Bihar)

बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद (Amba Prasad) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के द्वारा वापस लिए गए तीन कृषि कानून को किसानों की जीत बताई है तथा इस मुहिम मे कांग्रेस पार्टी का योगदान सबसे अहम बताया है|

अंबा प्रसाद ( Amba Prasad ) ने कहा कि केंद्र की अहंकारी नरेंद्र मोदी की सरकार ने अंततः हमारे अन्नदाता किसानों के सामने घुटने टेक दिए,यह जीत किसानों की जीत है, यह जीत उन 700 से ज्यादा किसानों की जीत है जिन्होंने इन कानूनों को वापस करवाने के लिए अपने प्राण निछावर कर दिए। उन किसानों की शहादत को आने वाली पीढ़ियां याद रखेगी कि किस तरह से इस देश के किसानों ने अपनी जान की बाजी लगाकर किसानों के हक एवं अधिकारों की रक्षा की थी, उन सभी किसान भाइयों को मैं श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं। उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानून को वापस करवाने में देश के किसानों के साथ हमेशा खड़े रहे श्री राहुल गांधी जी, प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) एवं कांग्रेस पार्टी के सभी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं का अहम योगदान है।

अंबा प्रसाद ( Amba Prasad ) ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसान, गरीब तथा मजदूर की पार्टी है और जब जब उनको दबाने तथा उनके हक अधिकार को कुचलने का प्रयास किया गया है कांग्रेस पार्टी उनकी ढाल बनकर सबसे आगे खड़ी हुई है और उसी का यह परिणाम है कि केंद्र सरकार को तीन काला कानूनों को वापस लेना पड़ा।

Amba Prasad
Amba Prasad

इन तीनों कृषि कानूनों को वापस करने के लिए राज्य स्तर पर भी कांग्रेस पार्टी द्वारा लगातार जन जागरण कार्यक्रम तथा रैलियां की गई थी। दिनांक 20 फरवरी 2021 को हजारीबाग के गांधी मैदान में भी विशाल महासभा की गई थी जिसमें राज्य भर के किसानों ने ट्रैक्टर रैली के माध्यम से इन तीनों कानूनों को केंद्र सरकार से वापस करवाने की हुंकार भरी थी।

इसे भी पढ़ें : कृषि कानूनों की वापसी: ‘जीत’ का जश्न मना रहे विपक्ष को कहीं सताने तो नहीं लगा हार का भय?

Related posts

पलामू में नवजात की नर्सिंग होम में हुई मौत के बाद गुसाए परिजनों ने की तोड़फोड़, प्रबंधन पर लगाया लापरवाही का आरोप

Sumeet Roy

Prashant Kishor नहीं होंगे Congress में शामिल, चुनावी रणनीतिकार ने ठुकराया सोनिया का ऑफर

Sumeet Roy

लातेहार : नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में असिस्टेंट कमांडेंट शहीद

Manoj Singh