समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

फेस्टिवल सीजन में धमाका करने आ गया ‘अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021 सेल’

फेस्टिवल सीजन में धमाका करने आ गया ‘अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021 सेल’

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

फेस्टिवल सीजन को भुनाने के लिए बाजार पूरी तरह तैयार है। बड़ी-बड़ी ऑनलाइन कम्पनियों ने अपनी ‘दुकानें’ अपने ग्राहकों के लिए खोल दी हैं। अमेजन ने भी अपने ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021 सेल’ की शुरुआत 3 अक्टूबर से कर दी है। ग्रेट सेल में खरीदारों को लुभाने की पूरी व्यवस्था है। कम्पनी सेल में ग्राहकों को स्मार्टफोन, टैबलेट और लैपटॉप और फ्रिज और माइक्रोवेव और टीवी जैसे सामान पर भारी छूट और डिस्काउंट दे रही है। आइए जानते हैं कंपनी अपने ग्राहकों को क्या-क्या फायदा दे रही है।

क्या-क्या मिलेगा अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021 में

‘अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल’ में खरीदारों का जोर इलेक्ट्रोनिक्स सामानों पर ज्यादा रहता है। इसी को ध्यान में रखकर कम्पनी ने मोबाइल फोन, लैपटॉप, टीवी, अमेजन डिवाइस, स्पीकर और अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स की रेंज अपने खरीदारों के लिए तैयार कर रखी है। इन्हीं की बड़ी संख्या में डील होगी। इनके लिए कंपनी ऑफर भी दे रही है। बेसिक डिस्काउंट के अलावा, कम्पनी चुनिंदा प्रॉडक्ट पर प्रॉडक्ट एक्सचेंज, पेमेंट ऑफर और अन्य कैशबैक ऑफर का शानदार लाभ देगी। हालांकि अधिकांश शानदार ऑफर सीमित समय के लिए उपलब्ध होंगे।

Amazon Pay ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड पर मिलेगी खास छूट

ऑनलाइन खरीदारी में ऑनलाइन पेमेंट पर भी खासा जोर रहता है। कम्पनी इसके लिए ऑफर भी देती है। कंपनी के अनुसार जो ग्राहक Amazon Pay ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करेंगे उन्हें 750 रुपये के जॉइनिंग बोनस के साथ 5 प्रतिशत रिवार्ड प्वाइंट मिलेगा। इसके साथ ही, ‘अमेजन पे लेटर’ पर साइन अप करने वाले ग्राहकों को 60000 रुपये के इंस्टैंट क्रेडिट के साथ 150 रुपये का कैशबैक मिलेगा। 1000 रुपये के गिफ्टकार्ड का उपयोग करने वाले ग्राहकों को 1000 रुपये का रिवॉर्ड वापस मिलेगा।

450 शहरों में हैं अमेजन की 75,000 दुकानें

अमेजन से 8.5 लाख से ज्यादा सेलर जुड़े हुए हैं तो उन्हें बेहतर सेवा देने के लिए अमेजन ने पूरे देश में लम्बी-चौड़ी बिजनेस चेन भी तैयार कर रखी है। देश में कम्पनी के 450 शहरों में 75,000 से ज्यादा दुकानें और अन्य सेलर शामिल हैं। कोरोना महामारी में लॉकडाउन में कम्पनी का कारोबार प्रभावित हुआ था, लेकिन उसका कारोबार फिर पटरी पर आ गया है। 30 अगस्त और 9 सितंबर, 2021 के बीच Nielsen ने एक Amazon सर्वे किया, जिसमें 78 प्रतिशत सेलर्स ने कहा कि अमेजन से नये ग्राहक जुड़ रहे हैं। वहीं 71 प्रतिशत सेलर्स को बिक्री बढ़ने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: ‘दिल्ली में लालू को बंधक बनाकर रखा’, तेज प्रताप ने साधा इशारों में तेजस्वी पर निशाना

Related posts

Press Conference में बोले 8 केन्द्रीय मंत्री- घड़ियाली आंसू न बहाये विपक्ष, देश से माफी मांगे

Pramod Kumar

World Youth Skills Day पर बोले पीएम मोदी- कौशल विकास राष्ट्रीय जरूरत

Manoj Singh

UPSC की प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को एक लाख की एकमुश्त आर्थिक सहायता देगी झारखंड सरकार

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.