समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Prem Prakash AK 47: प्रेम प्रकाश के घर से ED की रेड के दौरान 2 AK 47 राइफल बरामद, झारखंड-बिहार समेत कई ठिकानों पर छापेमारी जारी

Prem Prakash AK 47

Prem Prakash AK 47: प्रवर्तन निदेशालय ED ने झारखंड में अवैध खनन में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 17 ठिकानों पर छापेमारी की. ये छापेमारी प्रेम प्रकाश से जुड़े ठिकानों पर मारी गई है. छापेमारी के दौरान ईडी को दो AK 47 राइफल मिली हैं. प्रेम प्रकाश कथित तौर पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का करीबी है.

बता दें कि आज बिहार में कई राजद नेताओं के ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की है. इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी एक्टिव हो गया है. ईडी ने अवैध खनन में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में झारखंड के 17-20 ठिकानों पर छापेमारी की है. झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और बच्चू यादव से पूछताछ के बाद ईडी ने ये छापेमारी की. दोनों को कुछ समय पहले ही ईडी ने गिरफ्तार किया था. ईडी ने मार्च में मिश्रा और अन्य के खिलाफ PMLA एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छापेमारी शुरू की थी.

इस मामले पर सरयू राय ने ट्वीट कर कहा- ‘प्रेम प्रकाश की आलमारी में रखे दो एके-47 राईफल्स. राजनीतिक भ्रष्टाचार आपराधिक आयाम ले चुका है. प्रेम प्रकाश के दो प्रेमी मुख्यमंत्रियों में से किसके शासन में कौन सी एके 47 उसने हासिल किया और कैसे हासिल किया यह तो वही बता सकता है, पर इस अवैध हथियार का आतंकवादी कनेक्शन भी संभव है’.

सीबीआई की छापेमारी भर्ती घोटाले को लेकर हो रही है। राजद सुप्रीमो लालू यादव जब रेलमंत्री थे उस वक्त नौकरी दिलवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे। कुछ दिनों पहले भी सीबीआई ने लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा यादव, हेमा यादव से साथ लाभ लेने वाले उम्मीदवारों के विरुद्ध मामला दर्ज किया था। उस समय भी सीबीआई ने लालू यादव से जुड़े 17 जगहों पर छापा मारा था। यह भी बता दें कि भर्ती घोटाले में लालू यादव के पूर्व ओएसडी भोला यादव को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।

इसे भी पढ़ें: Jhakhand: अवैध खनन मामले में देशभर में प्रेम प्रकाश के 17 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

इसे भी पढ़ें: विधानसभा में बहुमत सिद्ध करने से पहले CBI रेस, ताबड़तोड़ डाल रही Raid

Prem Prakash AK 47

झारखंड 

Related posts

Jharkhand की संस्कृति, इतिहास, विरासत और व्यंजनों का कॉकटेल बनायेगा कल्चरल टूरिज्म

Pramod Kumar

भीड़ के इंसाफ में आखिर कब तक मरती रहेगी इंसानियत?

Manoj Singh

सबसे घातक Rafael विमान जनवरी में आयेगा भारत,  इजरायली और भारतीय टेक्नोलॉजी से होगा लैस

Pramod Kumar