समाचार प्लस
Breaking अपराध फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

2 लाख रुपये का इनामी PLFI कमांडर Ajay Purti अपने 7 सहयोगियों के साथ गिरफ्तार

Ajay Purti

Ajay Purti : चाईबासा जिला पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है। पीएलएफआई उग्रवादी शनिचर सुरीन के एनकाउंटर के बाद पुलिस ने पीएलएफआई संगठन के एरिया कमांडर अजय पूर्ति को उसके 7 सहयोगियों के साथ गिरफ्तार किया है। ₹2,00,000 का इनामी अजय पूर्ति 50 विभिन्न कांडों में पहले से वांछित रहा है।

पुलिस ने गुप्त सूचना पर की थी कार्रवाई

यह जानकारी जिले के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने प्रेस वार्ता आयोजित कर दी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई का एरिया कमांडर अजय पूर्ति अपने दस्ते के साथ बंदगांव थाना क्षेत्र के ग्राम ईटी बिरदा के जंगल-पहाड़ी क्षेत्रों में भ्रमण कर रहा है। इस सूचना के के बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा और समादेष्टा आनंद जेराई की मोनिटरिंग में सहायक पुलिस अधीक्षक सह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नाथू सिंह मीणा एवं सीआरपीएफ 60 बटालियन के विकास सिंह के नेतृत्व में अभियान दल का गठन किया गया। अभियान के दौरान पूर्व से कई कांडों में वांछित प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई के कमांडर अजय पूर्ति उर्फ मनोज पूर्ति को उसके 7 अन्य सहयोगियों अकिला सांडी पूर्ति, डुपन कंडुलना, हेरमन सांडी उर्फ सुखराम सांडी पूर्ति, दोसरो मुंडा, पौलुस सांडी पूर्ति, गालू सांडी पूर्ति, और प्रभु सहाय सिरूम के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।।

प्रतिबंधित पीएलएफआई संगठन का कमांडर अजय पूर्ति और मनोज पूर्ति पर झारखंड सरकार ने ₹2,00,000 का इनाम घोषित किया था। अजय पूर्ति की गिरफ्तारी के लिए  सुरक्षाबलों द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा था। अजय पूर्ति के विरुद्ध हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, आगजनी, पुलिस पार्टी पर हमला एवं अन्य नक्सली घटनाओं से संबंधित 50 कांड दर्ज हैं। चाईबासा जिले में कुल 93 कांड और खूंटी जिला में 7 कांड दर्ज हैं।

गिरफ्तारी के बाद कई हथियार बरामद

अजय  पूर्ति की गिरफ्तारी झारखंड पुलिस के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। पुलिस ने इन लोगों के पास से दो देशी कट्टा, 8 जिंदा गोली, एक वायरलेस सेट एवं चार्जर, 5 मोबाइल फोन, 6 पीस सिम कार्ड, 5 पिट्ठू  बैग, 2 मोटरसाइकिल, प्रतिबंधित पीएलएफआई संगठन के लेवी मांगने की पर्ची एवं चंदा रसीद के साथ अन्य दैनिक जरूरत के सामान बरामद किया गया है।

 

 

 

Related posts

जन्मदिन : राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के Designer पिंगली वेंकैया ने ऐसे डिजाइन किया था तिरंगा

Manoj Singh

बाइक-स्कूटर पेट्रोल से नहीं चलेंगे, सरकार बनाने जा रही कानून, पर्यावरण पर खास जोर

Pramod Kumar

Team India के खाने पर विवाद, हलाल मीट अनिवार्य करने पर मचा बवाल, BCCI की हो रही खिंचाई

Manoj Singh