समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर स्वास्थ्य

केंद्र सरकार ने 409 रोगों की इलाज सीमा बढ़ाई, काम आई स्वास्थ्य मंत्री Banna Gupta की पहल, केंद्र का जताया आभार

Ranchi: 27 अक्टूबर में दिल्ली में आयोजित केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ हुए बैठक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत इलाज कराने की सीमा को बढ़ाने के लिए आवाज उठाई थी।

मंत्री बन्ना गुप्ता ने उक्त बैठक में जोर देते हुए कहा था कि आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत जिन मरीजों का इलाज किया जाता हैं वो पूरी इलाज से ही ठीक होते है लेकिन जो पैसा मरीजों के इलाज के लिए देता जाता हैं वो कम रहता है जिस कारण मरीज के परिजन परेशान रहते हैं और पैसे के कमी के कारण पूर्ण इलाज नहीं करवा पाते हैं कई केसों में तो मरीजों की मृत्यु भी हो जाती हैं अतः इसके अंतर्गत इलाज करने वाली राशि में बढ़ोतरी की जाए।

केंद्र सरकार ने इस पहल को स्वीकार करते हुए 409 रोगों के लिए इलाज की राशि को बढ़ाने का फैसला किया है, इस सकारात्मक पहल के लिए मंत्री बन्ना गुप्ता ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री मनसुख मांडविया जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि ये पहल निश्चित तौर पर राहत भरा है, इससे इलाजरत मरीजों और उनके परिजनों को राहत मिलेगी और सही मायने में इलाज का लाभ मिल पायेगा।

इसे भी पढ़ें: RIMS में बदले गए 13 विभागों के HOD, स्वास्थ्य मंत्री ने नए विभागाध्यक्षों को दी शुभकामनाएं, यहां देखें LIST

Related posts

बिहार में BJP कार्यकर्ताओं ने उल्टा तिरंगा लेकर निकाला मार्च, छिड़ा विवाद

Manoj Singh

नहीं रहे रांची के जाने- माने व्यवसायी व समाजसेवी तिलक राज आज़मानी 

Manoj Singh

पूर्व प्रधानमंत्री Manmohan Singh की बिगड़ी तबीयत, AIIMS में कराया गया भर्ती, हालात स्थिर – Congress

Sumeet Roy