समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

IPL 2021: 9 साल बाद चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स फाइनल में फिर आमने-सामने

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स फाइनल में आमने-सामने

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

बेटे आर्यन खान के कारण किंग खान (शाहरूख खान) के दिन भले ही अच्छे नहीं चल रहे हैं, लेकिन उनकी कोलकाता नाइट राइडर्स के दिन अच्छे चल रहे हैं। तभी मैच गंवाने के कगार पर पहुंच चुकी उनकी टीम ने जीत को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों में नहीं जाने दिया। अब देखना है कोलकाता नाइट राइडर्स फाइनल मैच नहीं हारने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखती है या फिर चेन्नई सुपर किंग्स उसका ‘खेल बिगाड़ती’ है। हालांकि 2012 के आईपीएल फाइनल में कोलकाता ने चेन्नई का ही खेल खराब कर दिया था।

बुधवार को खेले गये तीसरे क्वालीफायर में आसान से लगने वाले मैच को रोमांचक बनाकर कोलकाता नाइट राइडर्स तीसरी बार आईपीएल के फाइनल में  पहुंची है। फाइनल में पहले ही जगह पक्की कर चुकी चेन्नई सुपर किंग्स से कोलकाता की खिताबी भिड़ंत होगी। फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर विजयादशमी के दिन होगा।

फाइनल में बेहद रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा रही है। एक ओर जहां चेन्नई की टीम ने पूरे टूर्नामेंट में लाजवाब प्रदर्शन करते हुए फाइनल का सफर तय किया है, वहीं शुरुआती निराशा के बाद अप्रत्याशित प्रदर्शन करते हुए कोलकाता ने फाइनल में जगह बनायी है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि दमदार चेन्नई कोलकाता पर हावी होती है, या कोलकाता एक बार फिर अपने हाथों में ट्राफी उठाती है।

कोलकाता दो बार फाइनल में, दोनों बार चैम्पियन

कोलकाता नाइट राइडर्स इसके पहले फाइनल में दो बार ही पहुंची है, और दोनों ही बार उसने खिताब जीता था। दोनों ही बार प्रतिद्वन्द्वी के विशाल स्कोर को धूल चटाते हुए खिताब को अपने नाम किया था। 2012 में चेन्नई ने 190 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। लेकिन कोलकाता ने यह लक्ष्य 2 गेंद रहते पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। 2014 में पंजाब किंग्स ने तो 200 रनों का लक्ष्य दे दिया था, यह भी कोलकाता ने 7 विकेट खोकर हासिल किया।

दिल्ली-कोलकाता मैच में आखिरी ओवर तक चला रोमांच

आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइटराइडर्स ने तीसरी बार फाइनल में जगह पक्की की। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आखिरी ओवर तक चले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने आखिर जीत हासिल कर ही ली। 136 रनों के आसान से लक्ष्य के लिए खेल रही कोलकाता नाइट राइडर्स एक समय 1 विकेट पर 123 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी। लेकिन इसके बाद 123 से 136 रन तक पहुंचने के बीच कोलकाता के 6 विकेट गिर गये। मतलब टीम ने महज 13 रन बनाने में इन सभी विकटों को टीम ने गंवाये।  इसके पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 5 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए थे। एक गेंद पहले राहुल त्रिपाठी ने छक्का जड़ कर जीत दिलायी।

यह भी पढ़ें: JEE Advance 2021: कल 10 बजे जारी होगा परिणाम, ऐसी होगी Counselling प्रक्रिया

Related posts

रोजगार के अवसरों के मामले में बिहार झारखंड व राजस्‍थान से आगे, CMIE के सितंबर के आंकड़े उत्साहवर्धक

Manoj Singh

कोरोना बहरूपिया है, हमें कोरोना वायरस के हर वैरिएंट पर भी नजर रखनी होगी- PM मोदी

Manoj Singh

ट्रैक पर आ रही है Rhea Chakraborty की लाइफ, देर रात पार्टी करने निकलीं, देखें खूबसूरत अंदाज 

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.