समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Afghanistan: काबुल के मस्जिद में बम ब्लास्ट, 20 लोगों की मौत, 50 घायल

image source : social media

अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल के खैर खाना इलाके के एक मस्जिद में बम ब्लास्ट हुआ है. इस ब्लास्ट में 20 लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं 50 के करीब लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. काबुल के इमरजेंसी हॉस्पिटल के अनुसार वहां भर्ती लोगों में पांच बच्चे भी शामिल हैं.घायलों को काबुल के अलग-अलग हॉस्पिटल में पहुंचाया गया है. काबुल शहर के सर-ए-कोटल खैरखाना में यह बम धमाका हुआ. काबुल के सिक्योरिटी डिपार्टमेंट खालिद जरदान ने इस ब्लास्ट की पुष्टि की है.

किसी संगठन ने अबतक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है

धमाके के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. फिलहाल किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. लेकिन बीते कई महीनों में ऐसे कई हमले हुए हैं, जिनमें मस्जिदों को ही निशाना बनाया गया.

image source : social media
image source : social media

7 साल का बच्चा भी बुरी तरह घायल

समाचार एजेंसी रायटर्स ने जानकारी दी है कि बम धमाके में एक 7 साल का बच्चा भी बुरी तरह से घायल हो गया है, जिसे आपातकालीन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी अस्पताल में 27 घायल मरीजों को भर्ती कराया गया है। घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि काबुल में एक शक्तिशाली विस्फोट की आवाज सुनी गई, जिससे आसपास की इमारतों की खिड़कियां टूट गईं।

ये भी पढ़ें : Supreme Court: राजनीतिक दलों को वादे करने से नहीं रोका जा सकता, मुफ्त की योजनाओं पर सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणी

Related posts

झारखंड में 6 IAS ऑफिसर्स की ट्रांसफर-पोस्टिंग, जानिए कौन गया इधर से उधर

Sumeet Roy

Dancer Dada: बेतिया में पोते के छठी कार्यक्रम में दादा ने बार बाला के साथ लगाया ठुमका, वायरल Video ने पहुंचा दिया जेल

Manoj Singh

आख़िरकार JAC अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए जारी हुई अधिसूचना, डॉ. अनिल कुमार महतो अध्यक्ष, विनोद सिंह बने उपाध्यक्ष

Manoj Singh