समाचार प्लस
Breaking अपराध झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Judge के हत्यारे अबतक हैं गिरफ्त से दूर! रांची में एक और वकील पर हुआ हमला

Dipankar Rai

Ranchi: झारखंड में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पहले अधिवक्ता की हत्या, धनबाद में जज पर हमला और अब महाधिवक्ता राजीव रंजन के जूनियर अधिवक्ता Dipankar Rai के साथ नामकुम में मारपीट की गई है। बता दें की रांची में अधिवक्ता मनोज झा की हत्या के बाद झारखंड के महाधिवक्ता राजीव रंजन के जूनियर अधिवक्ता Dipankar Rai के साथ मारपीट हुई है। गौरतलब है की रात में वह काम करके अपने अमेठिया नगर आवास पर पहुंचे थे। इसी बीच सड़क पर गाड़ी को लेकर शराब के नशे में भू-माफिया राकेश सिंह और गुल्लू ने दीपांकर के साथ मारपीट की है। इस मामले में दीपांकर ने प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

जूनियर अधिवक्ता दीपांकर राय
जूनियर अधिवक्ता दीपांकर राय

वहीं इस घटना के बाद महाधिवक्ता कार्यालय से संबंधित सभी अधिवक्ता तत्काल रिम्स पहुंचे। अपर महाधिवक्ता सचिन कुमार और पीयूष चित्रेश ने बताया कि दीपांकर रात करीब दस बजे काम समाप्त कर अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान दो लोगों ने उनके साथ मारपीट की है। दोनों आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अधिवक्ता से हुई मारपीट की घटना पर कई अधिवक्ताओं ने दुख जताया। अधिवक्ताओं के द्वारा राज्य में एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट अविलंब लागू करने की मांग की जा रही है। कहा गया कि फिलहाल विधानसभा का सत्र नहीं चल रहा है। वैसी स्थिति में राज्य सरकार अध्यादेश जारी करे। यदि अध्यादेश जारी नहीं किया जायेगा, तो बार काउंसिल आगे की रणनीति तैयार करेगा। बता दें कि गुरुवार को ही झारखंड हाईकोर्ट ने राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया था। कहा था कि डीजीपी को अपराध को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने चाहिए।

इसे भी पढ़ें : Dhanbad के Judge की मौत मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: लिया संज्ञान, मुख्य सचिव और डीजीपी से रिपोर्ट तलब

Related posts

कहर ढा रहीं ‘बच्चन पांडे’ की ये हसीना, दिल थामकर देखें PHOTOS

Manoj Singh

बिहार में सियासी संकट के बीच राज्यपाल Phagu Chauhan दिल्ली तलब

Sumeet Roy

बिहार के बंटवारे का आधार बीजेपी ने रखा, अब विकास की जिम्मेदारी से भागना ठीक नहीं – प्रो. रणबीर नंदन

Pramod Kumar