समाचार प्लस
Breaking खेल झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Ranchi: मीडिया कप बैडमिंटन शुरू, आदिल हसन, कुमार सौरव व संदीप कुमार सेमीफाइनल में पहुंचे

Media Cup Badminton

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

आदिल हसन, कुमार सौरव व संदीप कुमार पहली मीडिया कप बैडमिंटन प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंच गये हैं। अभी सेमीफाइनलिस्ट का फैसला होना शेष है। आदिल हसन ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में किसलय शानू को 21-12, कुमार सौरव ने अरविंद कुमार गुप्ता को कड़े मुकाबले में 21-18 से और संदीप कुमार ने जयदीप देवघरिया को 21-02 से हराकर सेमीफाइल में जगह बनायी।

युगल मुकाबले में पीसी झा व राजीव कुमार पांडे की जोड़ी ने विपिन कुमार पांडे व जयदीप देवघरिया की जोड़ी को 21-11 से, किसलय शानू व मनोज कुमार सिंह की जोड़ी ने अरविंद कुमार गुप्ता व रेखा पाठक की जोड़ी को 21-11 से और नवीन कुमार व समीर कुमार की जोड़ी ने संजय मिश्रा व सुनील कुमार की जोड़ी को 21-10 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की।

खेलमंत्री हफीजुल हसन ने किया टूर्नामेंट का उद्घाटन

इससे पहले मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के ठाकुर विष्वनाथ शाहदेव इंडोर स्टेडियम में शनिवार को पहली मीडिया कप बैडमिंटन प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि खेल मंत्री हफीजुल हसन व विशिष्ट अतिथि वेटलिफ्टिंग कोच गुरविंदर सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके किया। माननीय मंत्री व वेटलिफिटंग कोच का स्वागत मीडिया कप आयोजन समिति की ओर से अध्यक्ष राजेश सिंह ने शॉल ओढ़ा कर किया जबकि सचिव अखिलेश कुमार सिंह ने अतिथियों को फलदार पौधे भेंट किये। इस अवसर पर पूर्व खिलाड़ी, कोच व प्रशासक एनके डे, पूर्व खिलाड़ी उमा रानी पालित, जेएसएसपीएस के राजेश कुमार जायसवाल, पुष्पा हस्सा, मुकूल लकड़ा के अलावा प्रेस क्लब मैनेजिंग कमिटी के उपाध्यक्ष पिंटू दूबे, कार्यकारिणी सदस्य रंगनाथ चौबे, प्रभात कुमार सिंह, अमित दास समेत कई पत्रकारों की गरीमामयी उपस्थिति रही।

पहले दिन एकल का परिणाम इस प्रकार रहे

पहला राउंड

किसलय शानू ने मनोज कुमार शर्मा को 21-8, बीपिन कुमार पांडे ने राजीव रंजन को 21-8, अरविंद कुमार गुप्ता ने संजय कुमार श्रीवास्तव को 21-12, सुनील कुमार ने फिरोज ने 21-4, पिंटू दूबे ने सुनील केदला को 21-9 से, कुमार सौरव ने मनोज कुमार सिंह को 21-8, संदीप कुमार ने नसीम अख्तर को 21-4, समीर कुमार ने राजकुमार को 21-14, मोनू कुमार ने प्रभात सिंह 21-9 से, जयदीप देवघरिया ने कमलेश कुमार को 21-3 से, आलोक कुमार सिंह ने संजय मिश्रा को 21-17 से, संदीप मिश्रा ने मनोज पाठक को 21-12 से, नवीन कुमार ने राजीव कुमार पांडेय 21-7 से हराया।

प्री-क्वार्टर फाइनल

किसलय शानू ने रेखा पाठक को 21-3 से, आदिल हसन ने वीपिन पांडेय को 21-8 से, अरविंद गुप्ता ने सुनील कुमार को 21-13 से, कुमार सौरव ने पिंटू दूबे को 21-7 से, संदीप कुमार ने समीर कुमार को 21-6 से, जयदीप देवघरिया ने मोनू कुमार को 21-19 से और आलोक कुमार सिंह ने संदीप मिश्रा को 21-7 से हराया।

क्वार्टर फाइनल

आदिल हसन ने किसलय शानू को 21-12 से, कुमार सौरव ने अरविंद गुप्ता को 21-18 और संदीप कुमार ने जयदीप देवघरिया को 21-2 से हराया।

पहले दिन के युगल मुकाबले के परिणाम इस प्रकार रहे

प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबला

आदिल हसन व कमलेश कुमार की जोड़ी ने पिंटु दूबे व राजकुमार की जोड़ी को 21-16 से, संजय मिश्रा व सुनील कुमार की जोड़ी ने नसीम अख्तर व राजीव रंजन की जोड़ी को 21-10 से, नवीन कुमार व समीर कुमार की जोड़ी को संदीप कुमार के जोड़ीदार की अनुपस्थिति में बाई मिला, पीसी झा व राजीव कुमार पांडेय की जोड़ी ने कुमार सौरव व मनोज कुमार पाठक की जोड़ी को 21-18 से, बीपिन कुमार पांडे व जयदीप देवघरिया की जोड़ी ने मोनु कुमार व संजय श्रीवास्तव की जोड़ी को 21-13 से, किसलय शानू व मनोज कुमार सिंह की जोड़ी ने आलोक कुमार सिंह व संदीप मिश्रा की जोड़ी को 21-14 तथा अरविंद कुमार गुप्त व रेखा पाठक की जोड़ी ने फिरोज आलम व सुनील केदला की जोड़ी को 21-5 से हराया।

क्वार्टर फाइनल मुकाबला

पीसी झा व राजीव कुमार पांडेय की जोड़ी ने बीपिन कुमार पांडे व जयदीप देवघरिया की जोड़ी को 21-11 से, किसलय शानू व मनोज कुमार सिंह की जोड़ी न अरविंद कुमार गुप्त व रेखा पाठक की जोड़ी को 21-11 से और नवीन कुमार व समीर कुमार की जोड़ी ने संजय मिश्रा व सुनील कुमार की जोड़ी को 21-10 से हराया।

यह भी पढ़ें: ‘बाल पत्रकार कार्यक्रम’ में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने बच्चों के सवालों के दिये जवाब

Related posts

Car Launch: मारुति सुजुकी Celerio का अब खत्म होगा इंतजार, इस दिन होने जा रही भारत में लॉन्च

Manoj Singh

US Survey in ‘Dawn’: 43% हिन्दू मानते हैं 1947 का बंटवारा हिन्दुओं-मुसलमानों के लिए सही

Pramod Kumar

बार-बार नेतृत्व परिवर्तन से Congress – BJP को उम्मीद! जानें कितना सफल रहा है यह फॉर्मूला

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.