समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

ड्यूटी पर मोबाइल से चिपके थे पुलिसकर्मी, बिफरे ADG, कहा – SP तीन दिन के लिए जब्त करें मोबाइल

बरेली में पुलिसकर्मी अब ड्यूटी के दौरान तीन दिन तक अपना मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं कर सकेंगे. पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान मोबाइल में लगे रहने के कारण ADG अविनाश चंद्र ने सख्त नाराजगी जताई है। पुलिसकर्मियों के द्वारा ड्यूटी के दौरान मोबाइल से चिपके रहने की आदत पर SP को पत्र लिख कहा है कि पुलिसकर्मी शारीरिक रूप तो ड्यूटी पर रहते हैं, लेकिन मानसिक रूप से वह ड्यूटी पर नहीं। उनका सारा ध्यान मोबाइल पर केंद्रित होता है। बरेली व मुरादाबाद मंडल के SP को पत्र लिख नाराजगी जताते हुए लिखा कि निरीक्षण के दौरान यदि ऐसी शिथिलता मिलती है तो सीधे तौर पर थाना प्रभारी, सीओ, एएसपी और प्रतिसार निरीक्षण कार्रवाई के भागीदार बनेंगे।

निरीक्षण के दौरान अधिकतर सिपाही मोबाइल फोन चलाते दिखे

निरीक्षण के दौरान एडीजी अविनाश चंद्र ने राह गुजरते निगाह दौड़ाई तो अधिकतर मोबाइल फोन चलाते दिखे। इसी के बाद एडीजी ने बरेली व मुरादाबाद मंडल के पुलिस कप्तानों काे नाराजगी भरे लहजे में पत्र लिखा। लिखा कि वीआइपी ड्यूटी, पिकेट ड्यूटी, चीता मोबाइल, पीआरवी 112 में लगे पुलिसकर्मी विशेषकर 2018-19 बैच के सिपाही ड्यूटी के दौरान मोबाइल में मग्न रहते हैं। फलस्वरूप यह शारीरिक रूप से तो ड्यूटी पर रहते हैं लेकिन, मानसिक रूप से नहीं। सारा ध्यान सिर्फ मोबाइल पर केंद्रित रहता है। ऐसे में किसी भी समय अप्रिय घटना से इन्कार नहीं किया जा सकता। यह लापरवाही कर्त्तव्य के प्रति उदासीनता का प्रतीक है।

आम जनमानस में पुलिस के प्रति खराब छवि बनती है

ADG ने यहां तक लिखा कि ऐसे लापरवाह पुलिसकर्मियों पर अफसर कार्रवाई नहीं करते। इससे आम जनमानस में पुलिस के प्रति खराब छवि बनती है। पुलिस विभाग उपहास का पात्र बनता है। ऐसे में इस तरह की कार्यप्रणाली में अंकुश लगाए जाने के लिए एएसपी, सीओ, प्रतिसार निरीक्षक और थाना प्रभारी ऐसे लापरवाह कर्मियों पर कार्रवाई सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें : बिहार में JDU अध्यक्ष बदलने की तैयारी, किसे मिलेगी जिम्मेदारी ? यहां जानें

Related posts

CBSE 10th-12th Exam 2022: 10वीं और 12वीं के छात्रों को झटका, SC ने रद्द की ये याचिका

Manoj Singh

SmartPhone Storage Problem: Smartphone के मेमोरी फुल होने से हैं परेशान? Google के इस App से दूर होगी समस्या

Sumeet Roy

पलक तिवारी ने फोटोशूट के लिए VIDEO के बीच उतारी जैकेट, फैंस बोले- उफ्फ मार डाला

Manoj Singh