समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

अवैध बालू खनन के दौरान हादसा, बालू की ढेर धंसने से कई मजदूर दबे, एक की गई जान

बिहटा (बिहार): अवैध बालू खनन के दौरान पटना-भोजपुर सीमा पर बिहटा के सुरौंधा के समीप सोन नदी में स्थित अरार (खोदाई से बना गड्ढ़ा) धंसने से कई मजदूर उसके नीचे दब गए। लोगों ने मशक्‍कत कर छह को बाहर निकाला। उनमें से एक की मौत हो गई। पांच का इलाज अस्‍पताल में कराया जा रहा है। जिस जगह यह हादसा हुआ है, वहां पहुंचने का एकमात्र उपाय नाव ही है।बताया जाता है कि बिहटा, मनेर छपरा आदि के कुछ मजदूर नाव लेकर बालू खनन करने गए थे।

इसी दौरान सुरौंधा के समीप बालू लदाई के क्रम में अरार धंस गया। उसमें कई मजदूर दब गए। आसपास मौजूद अन्‍य मजदूरों की सहायता से उनमें से छह को निकाला गया। लेकिन मनेर थाना के धजवा टोला निवासी स्व शिवपूजन राय के पुत्र रामकुमार की मौत हो गई। जबकि अन्य का इलाज निजी चिकित्सक के पास कराया जा रहा है। जानकारी के अनुसार जेसीबी पोकलेन मशीन से बालू की खोदाई के कारण बड़ा अरार बन जाता है।

नाविक अरार के बीच से ही नाव सटा कर बालू लादते हैं ताकि एक तो जल्‍द बालू लादा जा सके दूसरा खेत वालों एवं दबंगों को रंगदारी नहीं देना पड़े। साथ ही इससे पोकलेन का खर्च भी बचता है। गौरतलब है कि इन दिनों मनेर और बेटा में अवैध बालू खनन धड़ल्ले से जारी है प्रशासन करवाई के नाम पर खानापूर्ति करती है और बालू माफिया से मोटी रकम वसूल कर अपने वाहवाही लूटते हैं।

इसे भी पढें: Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिल्ली में लॉन्च की झारखंड पर्यटन नीति 2021, विदेशी निवेश पर भी होगा जोर

Related posts

बिहार : दूषित भोजन खाने से एक ही परिवार के 5 बच्चों की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में चल रहा इलाज

Manoj Singh

Giridih: प्रेमी ने लड़के वालों को दिखा दिए युवती के अश्लील फोटो, फेरों से पहले ही टूटा रिश्ता

Manoj Singh

JEE Main का रिजल्ट जारी, झारखंड के कुशाग्र श्रीवास्तव को मिला 100 पर्सेंटाइल

Manoj Singh