समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

हरभजन का सही सम्मान: आप हरभजन सिंह को भेजेगी राज्यसभा, स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की भी मिलेगी कमान!

You will send Harbhajan Singh to Rajya Sabha, will also get the command of Sports University!

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में गेंद के साथ बल्ले से भी कमाल दिखाने वाले फिरकी के जादूगर को पंजाब की आप सरकार सही सम्मान देने जा रही है। बीसीसीआई की नजरों में भज्जी अछूत तो हो ही चले हैं और पिछली कांग्रेस सरकार से भी अपने ही राज्य के इस अंतरराष्ट्रीय स्टार की कद्र नहीं की। आज भगवंत मान की पंजाब सरकार भज्जी का उचित सम्मान देने जा रही है। खबर है कि पंजाब की भगवंत मान सरकार भज्जी को एक नहीं, बल्कि दो-दो जिम्मेदारियां सौंपने का मन बना रही है। चूंकि आप सरकार की प्राथमिकता में हरभजन सिंह सबसे ऊपर हैं, इसलिए इस खबर में दम है।

इस खबर में कितना दम है, इसका पता जल्द लग जायेगा, क्योंकि पंजाब में राज्यसभा के 5 सदस्यों का कार्यकाल पूरा होने वाला है और पंजाब से नये राज्यसभा सदस्यों के चयन की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है। अगर आप हरभजन को राज्यसभा के लिए नामित करती है तो उनका राज्यसभा में जाना तय है। इस बार विधानसभा में 117 में से 92 विधायक आम आदमी पार्टी के हैं इसलिए तय है कि सभी सदस्य उन्हीं के मर्जी के राज्यसभा में जाएंगे।

यह खबर इसलिए चर्चा में आयी है, क्योंकि आम आदमी पार्टी खेल के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले खिलिड़िय़ों को राज्यसभा में भेजने वाली है। प्राथमिकता के आधार पर आप ने जो सूची तैयार की है, उसमें हरभजन सिंह का नाम सबसे ऊपर है। आप सरकार द्वारा भज्जी को पंजाब में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की जिम्मेदारी दिये जाने की भी खबर है हालांकि अभी सरकार की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है।

बता दें, कि लगातार उपेक्षाओं से हताश होकर हरभजन सिंह ने तीन महीने पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। हरभजन सिंह ने 23 साल तक भारतीय क्रिकेट को अपनी सेवाएं दी हैं।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: गर्मी आते पानी की चिंता! समीक्षा बैठक कर मिथिलेश ठाकुर ने अधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश

Related posts

PM मोदी ने जारी की किसान सम्मान निधि योजना की 9वीं किस्त, 9.5 करोड़ किसानों के खाते में गये 2000 रुपये

Pramod Kumar

नीतीश कुमार को ‘PM मटेरियल’ बताए जाने के बाद सूबे की सियासत हुई गर्म, सुशील मोदी अब सवालों से काट रहे ‘कन्नी’

Manoj Singh

दावे अपनी जगह, अदालत में सैकड़ों तस्वीरें खोलेंगी ज्ञानवापी मस्जिद के राज!

Pramod Kumar