समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Another Controversy : JPSC 7th Civil Services के बड़ी संख्या में पास अभ्यर्थी फेल

JPSC 7th Civil Services

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार
हमेशा से ही विवादों में रहने वाले जेपीएससी (JPSC) झारखंड लोक सेवा आयोग में एक और विवाद  उभर कर सामने आया है। अब सातवीं सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा(7th Civil Services Preliminary Examination) में पहले 49 अभ्यर्थियों को उत्तीर्ण किया गया था। अब उन्हें असफल घोषित कर देने की खबर आ रही है.

झारखंड लोक सेवा आयोग(Jharkhand Public Service Commission) के अनुसार, परीक्षा में शामिल 57 अभ्यर्थियों की ओएमआर शीट(OMR Sheet) आयोग को नहीं मिली थी। हालांकि इनकी परीक्षा में उपस्थिति बनी हुई थी।  परीक्षा के परिणाम(Exam Results) जारी करने में देर न हो, इसके लिए इन अभ्यर्थियों में 49 अभ्यर्थियों को कट ऑफ मार्क्स के बराबर अंक देकर औपबंधिक रूप से उत्तीर्ण किया गया था, क्योंकि इसमें अभ्यर्थियों की कोई गलती नहीं थी। शेष आठ को अन्य कारणों से उत्तीर्ण घोषित नहीं किया गया। साथ ही इस मामले की जांच कराई गई।

49 अभ्यर्थी प्रारंभिक परीक्षा में उतीर्ण नहीं हुए 

अब जांच रिपोर्ट आने के बाद ये 49 अभ्यर्थी प्रारंभिक परीक्षा में उतीर्ण नहीं पाए गए हैं। आयोग ने इनका क्रमांक जारी कर दिया है। इधर, आयोग के इस निर्णय से विवाद और बढ़ने की संभावना है। पहले उत्तीर्ण, अब अनुत्तीर्ण घोषित अभ्यर्थी इसका विरोध करते हुए कोर्ट जा सकते हैं।
ये भी पढ़ें : Jharkhand में Teacher’s की Bumper Vacancy जल्द, होगी एक लाख से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति

 

Related posts

Order to remove Deoghar DC from the post:आखिर क्यों सरकार के प्रियपात्र माने जाते हैं Deoghar DC?

Manoj Singh

Uttarakhand Bus Accident: खाई में गिरी बस, मरने वाले सभी 15 लोग एक ही गांव के

Manoj Singh

T20 World Cup: भारत न्यूजीलैंड से हार गया तो क्या तब भी पहुंच पायेगा सेमीफाइनल में?

Pramod Kumar