बेंगलुरु टेस्ट बचाने के लिए संघर्ष जारी, विराट-सरफराज के संघर्ष के बाद भी भारत अभी 125 रन पीछे

बेंगलुरु में चल रहे पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ सम्भावित हार को टालने के लिए भारतीय टीम का संघर्ष अभी जारी है। न्यूजीलैंड की पहली पारी की 299 रनों की बढ़त के बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी शुरू की। हालांकि भारत ने अपनी दूसरी पारी में पहली पारी वाली कहानी दोहराने नहीं दी। रोहित शर्मा के अर्द्धशतक (52) और यशस्वी जायसवाल (35) की सधी हुई शुरुआत के बाद विराट कोहली और सरफराज खान ने मोर्चा सम्भाल लिया है। दोनों के बीच 136 रनों की शतकीय साझेदारी हुई। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने से पहले विराट कोहली 70 रन बनाकर आउट हो गये। जबकि सरफराज खान 70 रनों पर नाबाद पैवेलियन लौटे। तीसरे दिन स्टम्प के समय भारत 3 विकेट पर 231 रन बना चुका है और अब भी वह 125 रनों से पीछे है। बचे हुए दो दिनों में भारत के पास चुनौती होगी कि पहले वह न्यूजीलैंड की बढ़त को समाप्त कर एक सम्मानित स्कोर खड़ा कर सके ताकि न्यूजीलैंड को अगर हरा न सके तो कम से कम मैच ड्रा करा सके। बता दें कि भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 46 रनों पर सिमट गयी थी।

इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम आज तीन विकेट पर 180 रनों से आगे खेलने उतरेगी। मैच के तीसरे दिन रचिन रवींद्र (134) के शतक और (Tim Southee) टिम साउदी (65) की फिफ्टी के दम पर न्यूजीलैंड का स्कोर 402 रनों पर पहुंच गया। 10वें विकेट के रूप में रचिन आउट हुए। रचिन रवींद्र और टिम साउदी ने 8वें विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी कर भारत पर दबाव बढ़ाने का काम किया। इस साझेदारी का ही कमाल था कि कीवी टीम की बढ़त 356 रनों तक जा पहुंची।

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

यह भी पढ़ें: 2024 में हम साथ-साथ हैं! NDA ने सीट फॉर्मूले का किया खुलासा, 2019 की तरह वोट मिले तो क्या होगा सियासी समीकरण

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *