मुख्य चुनाव आयुक्त के हेलीकॉप्टर की उत्तराखंड में आपात लैंडिंग

CEC helicopter, Chief Election Commissioner's helicopter makes emergency landing in Uttarakhand, मुख्य चुनाव आयुक्त के हेलीकॉप्टर की उत्तराखंड में आपात लैंडिंग

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के हेलिकॉप्टर की उत्तराखंड के मुनस्यारी के रालम में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इसकी वजह खराब मौसम बताई गई है। हेलिकॉप्टर मिलम की तरफ जा रहा था। सीईसी के साथ राज्य के उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे भी थे।

सीईसी का मिलम से नंदा देवी बेस कैम्प ट्रैकिंग के लिए जाने का प्लान था, लेकिन इसी बीच दोपहर एक बजे मौसम खराब हो गया। पायलट ने खतरा महसूस होते ही सूझबूझ का परिचय देते हुए हेलिकॉप्टर की पास में ही एक खेत में सेफ लैडिंग करा दी। डीएम ने सीईसी से बात की, वे सुरक्षित हैं। लैंडिंग के बाद मुख्य चुनाव आयुक्त और उनके साथ मौजूद अन्य अधिकारियों को पास के गेस्ट हाउस ले जाया गया।

कुमाऊं के कमिश्नर दीपक रावत ने बताया कि मुख्य चुनाव आयुक्त की मिलन ग्लेशियर में विजिट थी। वहां उन्हें नंदा देवी में आईटीबीपी जवानों से मिलना था। वहां से उन्हें पिथौरागढ़ जिले के पाछू, मातोली आदि क्षेत्रों के ग्रामीणों से मिलने जाना था। उन्हें यह देखना था कि हाई एटीट्यूड में इलेक्शन को लेकर किस तरह के चैलेंज रहते हैं, लेकिन दोपहर करीब एक बजे डीएम पिथौरागढ़ ने इमरजेंसी लैंडिंग की जानकारी दी। इसके बाद सैटेलाइट फोन के जरिए इमरजेंसी लैंडिंग की जानकारी ली गई। मुख्य चुनाव आयुक्त के साथ मौजूद स्टाफ और अन्य लोगों से बात की गई है।

उन्होंने बताया कि वहां किसी तरह की कोई समस्या नहीं है। सभी सुरक्षित हैं। उनके पास सभी उपकरण और खाने-पीने के सामान हैं। उन्होंने बताया कि दूरी ज्यादा होने की वजह से टीम को सात-आठ घंटे वहां तक पहुंचने में लग सकते हैं। इसके अलावा मौसम यदि साफ रहता है तो उन्हें हेलिकॉप्टर से ही मुनस्यारी लाया जाएगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *