Jharkhand Bihar Band: भाकपा माओवादियों ने 15 अक्टूबर को की झारखंड-बिहार बंद की घोषणा, महिला नक्सली की मौत पर किया बंद का आह्वान

Jharkhand Bihar Band

Jharkhand Bihar Band: झारखंड और बिहार में 15 अक्टूबर को एक दिवसीय बंद का आह्वान किया गया है, जिसकी घोषणा प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन ने की है. संगठन की बिहार-झारखंड स्पेशल एरिया कमिटी के प्रवक्ता आजाद ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि बंद को सफल बनाने के लिए 14 अक्टूबर को गांव-गांव में महिला नक्सली जया उर्फ चिंता उर्फ मनोरमा की मौत पर श्रद्धांजलि सभाएं आयोजित की जाएंगी.

महिला नक्सली जया, जो लंबे समय से संगठन की सक्रिय सदस्य रही थीं, का निधन कैंसर और अन्य बीमारियों से जूझते हुए इलाज के दौरान हुआ. जया को धनबाद के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान गिरफ्तार किया गया था, और बाद में गिरिडीह जेल में रखे जाने के बाद रांची के रिम्स अस्पताल में उनकी मौत हो गई.

प्रवक्ता आजाद ने बताया कि जया दीदी के निधन से संगठन को बड़ा नुकसान हुआ है. जया संगठन की सांस्कृतिक टीम ‘झारखंड एभन’ की संस्थापक सदस्य थीं और उन्होंने नारी मुक्ति आंदोलन की अगुवाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. बंद के दौरान मिल्क वैन और प्रेस के वाहनों को मुक्त रखा जाएगा.

इस बंद के आह्वान से झारखंड और बिहार में सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता बढ़ गई है, और संभावित हिंसा या बाधाओं से निपटने के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जा रही है.

ये भी पढ़ें: वोट मांगने का Kalpana Soren का है अपना अलग ही झारखंडी अंदाज, विधायक ने चेंज किया अपना पूरा लुक, देखें PHOTOS

Jharkhand Bihar Band

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *