हथिनी ‘रजनी’ ने सूंड से काटा केक, बच्चों ने कहा हैप्पी बर्थडे टू यू, Dalma Wildlife Sanctuary में मना 15वां जन्मदिन

सरायकेला जिला स्थित चांडिल प्रखंड के दलमा वाइल्ड लाइफ सेंचुरी माकुलाकोचा में 2 अक्टूबर से मनाये जा रहे वन्य प्राणी सप्ताह के तहत विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वहीं कार्यक्रम के समापन समारोह में हथिनी रजनी (Hathini Rajni) का 15वां जन्मदिन मनाया गया. इस दौरान 20 पाउंड का केक काटा गया. हथिनी रजनी (Hathini Rajni) के जन्मदिन पर ईचागढ़ विधायक सबिता महतो भी शामिल हुईं . और  स्कूली बच्चों, वनरक्षियों, ग्रामीणों और  वन पदाधिकारियों के साथ हथिनी रजनी (Hathini Rajni) की 20 पाऊंड केक काटकर शुभकामनाएं दी.

इस दौरान हैप्पी बर्थडे रजनी (Hathini Rajni) से कार्यक्रम गूँज उठा. इस दौरान विधायक सबिता महतो ने बताया कि  हथिनी रजनी  का जन्मदिन मनाना खुशी की बात है. इससे लोगों में एक अच्छा संदेश जाएगा. जब हम अपने घर के बच्चों का जन्मदिन मना सकते हैं तो वन्य प्राणियों का जन्मदिन मनाने की परंपरा क्यों न शुरू करें. उन्होंने कहा कि बहुत ही ख़ुशी की बात है.

सबिता महतो, विधायक,  ईचागढ़

दिनेश चंद्रा ,रेंजर,  दलमा

इस दौरान विधायक ने स्कूली  बच्चों को उत्साहित करते हुए उन्हें इस मौके पर दलमा रेंजर दिनेश चंद्रा  ने कहा कि रजनी के जन्मदिन के जरिये लोगों में  जंगली जानवरों के प्रति समझ बढ़ाना, कार्यक्रम के आयोजन के पीछे का  मकसद है. रजनी (Hathini Rajni) के जन्मदिन को लेकर वन विभाग लोगों कों यह संदेश देना चाहता है कि जानवर भी धरती के लिए महत्वपूर्ण हैं और उनका हमारे जीवन में खास महत्व है. इसी संदेश को ध्यान में रखकर वन्य प्राणी का जन्मदिन मनाया गया. वन विभाग की कोशिश है कि इससे दूसरे भी सीख लें और जानवरों की सुरक्षा के लिए सहयोग करें. हथिनी के बर्थडे सेलिब्रेशन के लिए आयोजन स्थल को बलून से सजाया गया था. उसे खाने के लिए केले,भुट्टे और लौकी दिए गए.

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस, झारखंड- बिहार 

 ये भी पढ़ें : Dhanbad : डांडिया नाइट में जमकर मस्ती, नवरात्र उत्सव में खूब झूमीं झरिया विधायक (VIDEO)

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *