Women’s T20 WC: न्यूजीलैंड से पहला मैच हारकर भारत ने अपने पांव पर मारी कुल्हाड़ी!

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का अपना पहला मुकाबला हारकर भारत ने अपने लिए मुसीबत खड़ी कर ली है। शुक्रवार को भारत का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ खेला गया, लेकिन टीम यह मुकाबला 58 रन से हार गयी। अपने पहले वूमेन टी20 विश्व खिताब की तलाश में यह भारत के लिए बड़ा झटका हो सकता है। भले ही उसके पास पाकिस्तान और श्रीलंका से मैच जीतकर वापसी का मौका है, लेकिन उसे एक मैच आस्ट्रेलिया से भी खेलना है। प्रतियोगिता में बने रखने के लिए आस्ट्रेलिया से मैच जीतना ही होगा। लेकिन यहां एक और बात भारत के पक्ष में नहीं है, वह है पहले मैच में 58 रनों की हार। यह हार उसके नेट रन रेट को बिगाड़ भी सकता है। बहरहाल, नेट रन रेट से बड़ी चिंता मैच जीतने की है। भारत को हर हाल में अपने सभी मैच जीतने ही होंगे।

न्यूजीलैंड के 160 के जवाब में भारत ने बनाये 102 रन

न्यूजीलैंड ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 168 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। जिससे लगातार विकेट गिरते चले गए। भारतीय टीम 19 ओवर में 102 रनों पर सीमट गई। अब भारत का अगला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 6 अक्टूबर को खेला जाएगा।

भारतीय टीम को ऐसी घटनाओं से बचना चाहिए

भारत और न्यूजीलैंड मुकाबले के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिससे भारतीय कप्तान अंपायर से खफा दिखाई दीं। इतना ही नहीं, भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर मैदान में ही अंपायर से ही भिड़ गईं। न्यूजीलैंड की पारी के 14वें ओवर में न्यूजीलैंड की अमेलिया केर बल्लेबाजी कर रही थीं। उन्होंने दीप्ति शर्मा की गेंद को लॉन्ग ऑफ में भेजकर एक रन लेने का प्रयास किया। इसके बाद जैसे ही न्यूजीलैंड की क्रिकेटर जैसे ही दूसरा रन लेने के लिए भागी तब भारतीय कप्तान ने तुरंत गेंद हाथ में आते ही विकेटकीपर ऋचा घोष की तरफ फेंका और समय रहते ऋचा ने डाइव लगाकर अमेलिया को रन आउट कर दिया। भारत इस विकेट का जश्न मना रहा था और अमेलिया पवेलियन लौट रही थी, लेकिन तभी अंपायर ने अमेलिया ने वापस बुला लिया। इस फैसले का विरोध करने के लिए भारतीय कप्तान हरमनप्रीत मैदान में अंपायर से भिड़ गई। सिर्फ कप्तान ही नहीं बल्कि हेड कोच अमूल मजूमदार भी यह देख कर हैरान थे। हालांकि अमेलिया अमेलिया ज्यादा देर क्रीज पर टीक नहीं पाईं। वापस आने के 2 गेंद बाद ही 15वें ओवर में रेणुका सिंह की गेंद पर शॉट लगाने के चक्कर में अमेलिया पूजा वस्त्राकर के हाथों में गेंद दे बैठीं।

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

यह भी पढ़ें: मंच पर बैठे थे केन्द्रीय रक्षा राज्यमंत्री संजय सेठ, CM हेमंत सोरेन ने बीजेपी को खूब सुनाया

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *