तिरुपति लड्डू विवाद की जांच SC की नयी SIT टीम करेगी, CBI और FSSAI अधिकारी भी टीम में होंगे

आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर के प्रसादम (लड्डुओं) में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया गया है या नहीं, इसकी जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने नयी SIT टीम का गठन किया किया है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को तिरुपति लड्डू विवाद को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए यह फैसला दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने एक स्वतंत्र कमेटी बनाने का आदेश दिया है। इस कमेटी में CBI और राज्य पुलिस के 2-2 और फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) का एक अधिकारी रहेंगे।

सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने फैसला सुनाते हुए कहा, ‘‘हम नहीं चाहते कि यह मामला राजनीतिक नाटक में बदले।” सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने पीठ से कहा कि अगर आरोपों में जरा भी सच्चाई है, तो यह बात अस्वीकार्य है। उन्होंने सुझाव दिया कि एसआईटी द्वारा जांच की निगरानी केंद्र सरकार के किसी वरिष्ठ अधिकारी द्वारा की जाये।

बता दें कि इससे पहले 30 सितंबर की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस बीआर गवई और केवी विश्वनाथन की बेंच ने कहा था कि – ‘जब प्रसाद में पशु चर्बी होने की जांच CM चंद्रबाबू नायडू ने SIT को दी थी, तब उन्हें मीडिया के पास जाने की क्या जरूरत थी। कम से कम आप लोह भगवान को तो इस राजनीति से दूर रखें।’

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

यह भी पढ़ें: Women’s T20 WC: पहली खिताबी जीत की उम्मीदों के साथ भारतीय बालाएं आज करेंगी शुरुआत

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *