झारखंड में बनेंगे श्रम आवासीय विद्यालय और 5000 मॉडल स्कूल, चुनाव से पहले सीएम हेमंत की बड़ी सौगात

hemant soren dhanbad, hemant soren,hemant soren news,jharkhand cm hemant soren,cm hemant soren,hemant soren latest news,hemant soren duplicate,jharkhand hemant soren news,hemant soren jharkhand news,hemant soren jharkhand,hemant soren jharkhand cm,hemant soren cm,hemant soren government programme,hemant soren arrest,cm hemant soren news,hemant soren news today,jharkhand hemant soren,hemant soren ed,ed on hemant soren,hemant soren gift,hemant soren bail,hemant soren dance, jharkhand school

Dhanbad: धनबाद में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं। उन्होंने राज्य में श्रमिकों के बच्चों के लिए श्रम आवासीय विद्यालय खोलने का ऐलान किया, जहां उन्हें निःशुल्क शिक्षा दी जाएगी। साथ ही, पूरे राज्य में पांच हजार मॉडल स्कूल स्थापित किए जाएंगे, ताकि गरीब और पिछड़े वर्ग के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सके। धनबाद के बलियापुर में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम सोरेन ने 133 विकास योजनाओं का शिलान्यास और 84 योजनाओं का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का उद्देश्य शिक्षा के क्षेत्र में सुधार लाना और राज्य के हर बच्चे को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराना है। इसके अलावा, झारखंड स्किल कॉन्क्लेव 2024 के अंतर्गत युवाओं को जॉब ऑफर लेटर दिए गए और रोजगार प्रोत्साहन एवं परिवहन भत्ता भी प्रदान किया गया।

कार्यक्रम के दौरान सीएम सोरेन ने चुनावी माहौल का भी जिक्र किया और जनता से अपील की कि वे व्यापारियों के प्रचार के झांसे में न आएं और सही उम्मीदवारों का चुनाव करें। उन्होंने राज्य के विकास और लोगों के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए निरंतर प्रयास करने का वादा किया। इस अवसर पर श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता, ग्रामीण विकास मंत्री इरफान अंसारी, विधायक मथुरा प्रसाद महतो और पूर्णिमा नीरज सिंह भी उपस्थित थे।

इसे भी पढें: PM Modi के हजारीबाग आगमन से पहले उग्रवादियों ने मचाया तांडव, 5 हाइवा को फूंका, चालकों से की मारपीट

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *