‘हरे रंग की पोशाक में बच्चे स्कूल के नहीं, मदरसा के छात्र नजर आते हैं…,’ हेमंत सरकार पर भानु प्रताप ने तुष्टीकरण का लगाया आरोप

भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा शुक्रवार को देवघर के मधुपुर विधानसभा क्षेत्र पहुंची. कार्यक्रम में बीजेपी  विधायक भानुप्रताप शाही (Bhanu Pratap Shahi) ने कहा कि मधुपुर की जनता परिवर्तन के लिए तैयार है. माटी, बेटी और रोटी की रक्षा के लिए परिवर्तन जरूरी है. पूर्व मंत्री भानु प्रताप शाही ने सीएम हेमंत सोरेन पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री ने ये माना था कि बांग्लादेशी घुसपैठ बढ़ रहा है, लेकिन आज वह अपने पुराने बयान से पलट रहे हैं. पूर्व मंत्री भानु प्रताप शाही ने कहा कि आज संथाल परगना में बेटी-माटी और रोटी तीनों पर आघात हो रहा है, लेकिन सरकार के कानों में झारखंड के आदिवासी-मूलवासी का दर्द नहीं सुनाई दे रहा है.

‘तुष्टीकरण के लिए बच्चों को पहनाया हरे रंग का पोशाक’ 

शुक्रवार को भाजपा की परिवर्तन यात्रा को संबोधित करते हुए भानु प्रताप (Bhanu Pratap Shahi) ने सरकार पर तुष्टीकरण की हद पार कर देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार बनी थी तो स्कूल के बच्चों के यूनिफ़ॉर्म का रंग भगवा नहीं हुआ, लेकिन हेमंत सरकार के आते ही यहां के स्कूल के बच्चों के यूनिफ़ॉर्म का रंग हरा हो गया. उन्होंने कहा कि  छोटे बच्चों को छोड़ दें, तो सीनियर बच्चे इस रंग के यूनिफ़ॉर्म में ऐसा लगते हैं मानो ये किसी स्कूल से नहीं, किसी मदरसे से पढ़कर लौट रहे हैं.  इसे उन्होंने (Bhanu Pratap Shahi) तुष्टीकरण की  पराकाष्ठा बताते हुए कहा कि इस सरकार ने अपने झंडे और पाकिस्तान के झंडे के रंग का पोशाक बच्चों को पहनाने का काम किया है. भानु प्रताप(Bhanu Pratap Shahi)ने सभा में मौजूद लोगों से आग्रह किया कि इस तुष्टीकरण करने वाली सरकार को उखाड़ फेकें, अगर बीजेपी की सरकार आई तो अपनी कैबिनेट की पहली बैठक में ही इस हरे रंग के स्कूल यूनिफ़ॉर्म की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया जाएगा.

 न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस, झारखंड- बिहार 

 ये भी पढ़ें : ‘संताल में घुसपैठ नहीं तो जांच क्यों करायें’! HC के आदेश के खिलाफ हेमंत जायेंगे SC

.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *