Jharkhand Assembly Election: बीजेपी के घोषणा पत्र में क्या होगा ख़ास? क्या फिर शुरू होगी एक रुपए में जमीन-फ्लैट की रजिस्ट्री

image source:social media

Jharkhand Assembly Election: झारखंड में बीजेपी की सरकार बनी तो एक बार फिर महिलाओं के नाम एक रुपए में जमीन-फ्लैट की रजिस्ट्री फिर शुरू होगी और किसानों को भी प्रति एकड़ पांच हजार रुपए की सहायता दी जाएगी। गौरतलब है कि पूर्व सीएम रघुवर दास के कार्यकाल में महिलाओं के नाम एक रुपए में जमीन-फ्लैट की रजिस्ट्री और किसानों को भी प्रति एकड़ पांच हजार रुपए देने की योजना शुरू हुई थी। जिसे 2019 में हेमंत सरकार बनने पर बंद कर दिया गया था।

गोगो दीदी योजना शुरू करेगी बीजेपी 

मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी के घोषणा पत्र में 150 घोषणाएं होंगी। जिसमें पांच प्रमुख वादों को लेकर बीजेपी चुनाव में उतरने वाली है। मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के जवाब में गोगो दीदी योजना शुरू करेगी। परिवर्तन यात्रा ख़त्म होते ही गोगो दीदी के लिए फॉर्म भरवाए जाएंगे। जिसे सरकार बनने के एक महीने के भीतर इसे लागू किया जाएगा। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना और छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना को अपनी घोषणा पत्र में शामिल कर दोनों प्रदेशों में बीजेपी सत्ता में लौटी थी।

आकर्षक आवास योजना लाने का होगा वादा

इसके साथ ही जहां जनजातीय समाज के प्रमुख तीर्थ स्थलों का पुनरुद्धार होगा। वहीं आदिवासी युवाओं को पुलिस और अन्य नियुक्तियों में शारीरिक मापदंड और अहर्ताओं में छूट दी जाएगी। इसके साथ ही आकर्षक आवास योजना लाने का वादा किया जाएगा। बीजेपी के घोषणा पत्र में  बांग्लादेशी घुसपैठ और धर्मांतरण पर विशेष फोकस रहेगा। बीजेपी का मानना है कि संताल में डेमोग्राफी चेंज हुई है और 70 फीसदी से ज्यादा पहाड़िया जनजाति का धर्म परिवर्तन हो चुका है। बहरहाल झारखंड प्रदेश बीजेपी की चुनाव घोषणा पत्र समिति इन प्रस्तावों को अंतिम रूप दे चुकी है। सितंबर के अंत तक घोषणा पत्र जारी होने की उम्मीद की जा रही है।

न्यूज़ डेस्क / समाचार प्लस , झारखंड- बिहार 

 ये भी पढ़ें : खाली कुर्सियों के सामने भाषण देते रहे शिवराज सिंह चौहान, लोग सभा छोड़कर चले गए- VIDEO

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *