मलेशिया में फंसे झारखंड के 70 मजदूर, वीडियो शेयर कर झारखंड सरकार से वापसी की लगाई गुहार

मलेशिया में फंसे झारखंड के 70 मजदूर, jharkhand lobor

बोकारो: बड़ी खबर झारखंड से है जहां राज्य के कई जिलों के मजदूरों का विदेश में फंसने का मामला सामने आया है. इस बार राज्य के 70 प्रवासी मजदूर मलेशिया में फंसे हुए हैं. मजदूरों ने सोशल मीडिया के जरिये सरकार से वतन वापसी की गुहार लगा रहे हैं.

बताया जा रहा है किझारखंड के हजारीबाग,गिरिडीह,बोकारो एवं धनबाद के कुल 70 मजदूर मलेशिया में फंसे हुए हैं. मजदूरों को विगत 4 माह से कंपनी द्वारा उनका पारिश्रमिक नहीं दिया जा रहा है. इससे मजदूरों के सामने खाने-पीने का संकट खड़ा हो गया है. इसको लेकर मजदूरों ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर अपनी दुर्दशा बताई है और सरकार से वतन वापसी की गुहार लगाई है. साथ ही उन्होंने बकाया वेतन के भुगतान की मांग भी की है.

प्रवासी मजदूरों के हित में काम करने वाले सिकंदर अली ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार से मजदूरों की मदद की अपील की है. उन्होंने कहा कि रोजगार की कमी के कारण झारखंड में हर दिन कहीं न कहीं ऐसे मामले सामने आ रहे हैं. लोग रोजी-रोटी की तलाश में विदेश जाते हैं. वहां उन्हें प्रताड़ना का सामना करना पड़ता है. ऐसे में बड़ी मुश्किल से मजदूर अपने वतन लौट पा रहे हैं. सरकार को मजदूरों के पलायन को रोकने के लिए रोजगार की व्यवस्था करने की जरूरत है. उन्होंने बताया कि झारखंड के हजारीबाग, गिरिडीह, बोकारो और धनबाद जिले के रहने वाले कुल 70 मजदूर मलेशिया में फंसे हुए हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *