Chennai Test में बांग्लादेश पस्त, बुमराह का कमाल, इंटरनेशनल मैचों में 400 विकेट पूरे

चेन्नई में आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेले जा रहे पहले मैच के दूसरे ही दिन बांग्लादेश की सांसें उखड़ने लगीं। चेन्नई टेस्ट के पहले दिन तो उसने भारत पर थोड़ा अंकुश लगाने का प्रयास भी किया, लेकिन उसके बाद उसके हौसले पस्त हो गये। टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी आज दूसरे दिन 376 रनों पर समाप्त हो गयी। लेकिन उसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर ऐसा अंकुश लगाया कि उसकी पूरी टीम पहली पारी में 149 रनों पर ही ढेर हो गयी। भारतीय टीम को पहली पारी के आधार 227 रनों की बढ़त मिली है। बांग्लादेशी पारी को जसप्रीत बुमराह ने तहस-नहस करने का काम किया। जिन्होंने 50 रन देकर 4 विकेट लिये। मोहम्मद सिराज, आकाश दीप और रविंद्र जडेजा को 2-2 विकेट अपने नाम किए।

बांग्लादेश पर 227 रनों की बढ़त लेने के बाद भी भारत ने फॉलोऑन नहीं दिया। दूसरी पारी खेलने उतरी भारत ने अपने दो विकेट जल्दी-जल्दी गंवा दिये। कप्तान रोहित शर्मा 5 रन और पहली पारी में अर्द्धशतक बनाने वाले यशस्वी जायसवाल 10 रन बनाकर आउट हो गये। टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 3 विकेट खोकर 81 रन बना लिये हैं। भारत के आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज विराट कोहली हैं। उन्होंने 17 रन बनाये। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर शुभमन गिल 33 और ऋषभ पंत 12 रन पर क्रीज पर टिके हैं।

बुमराह के लिए चेन्नई टेस्ट बना खास

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला चेन्नई टेस्ट स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इतिहास रच दिया है। बुमराह ने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 400 विकेट पूरे कर लिए हैं। ऐसा करने वाले वह भारत के 10वें खिलाड़ी बन गये हैं। उन्होंने यह उपलब्धि हासिल करते हुए हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया है। जसप्रीत बुमराह ने हरभजन सिंह को पीछे छोड़ते हुए भारत के लिए सबसे कम पारियों में 400 विकेट अपने नाम किया है। हरभजन ने यह कारनामा 297 पारियों में किया था। रविचंद्रन अश्विन टॉप पर हैं। उन्होंने 216 पारियों में 400 विकेट लिए हैं। जसप्रीत बुमराह भारत के लिए अब तक 196 अंतर्राष्ट्रीय खेल चुके हैं। टेस्ट, वनडे, टी-20 मैचों की 227 पारियों में उन्होंने 401 विकेट ले लिए हैं। इस दौरान बुमराह का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन एक पारी में 19 रन देकर 6 विकेट लेना रहा है।

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

यह भी पढ़ें: लंग कैंसर से ‘लड़ने वाले’ बीबीसी पत्रकार रवि प्रकाश हारे जिंदगी की जंग, सीएम हेमंत ने जताया शोक

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *