दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल देंगे इस्तीफा, कहा- मैं अग्नि परीक्षा के लिए तैयार हूँ

arvind kejriwal, अरविंद केजरीवाल, अरविंद केजरीवाल इस्तीफा, arvind kejriwal resign

दिल्ली आबकारी नीति मामले में जमानत पर बाहर आए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफे का एलान कर दिया है। आप दफ्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि मैं आज से दो दिन के बाद सीएम पद से इस्तीफा दूंगा। मैं तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा, जब तक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती कि केजरीवाल ईमानदार है। दिल्ली की जनता के आदेश के बाद ही मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठूंगा।

मेरी जगह कोई और सीएम होगा: अरविंद केजरीवाल
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘मैं दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं। जब तक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती, मैं सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा।’ उन्होंने कहा कि मैं और मनीष सिसोदिया जनता के बीच जाएंगे। दिल्ली विधानसभा भंग नहीं होगी। मेरी जगह कोई और सीएम होगा। अगला सीएम चुनने के लिए विधायक दल की बैठक होगी। इसमें सीएम पर फैसला लिया जाएगा।

भाजपा पर बरसे अरविंद केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘इन्होंने(भाजपा) एक और नया फॉर्मूला बनाया है जहां जहां ये चुनाव हारे वहां-वहां के मुख्यमंत्री पर फर्जी केस करके गिरफ्तार कर लो और उसकी सरकार गिरा दो। इन्होंने सिद्धारमैया, पिनाराई विजयन, ममता दीदी पर केस कर रखें हैं। ये एक विपक्ष के मुख्यमंत्री को नहीं छोड़ते सभी पर फर्जी केस करके जेल में डालते हैं और सरकार गिरा देते हैं।’

केजरीवाल की जगह कौन होगा दिल्ली की सीएम?
अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के एलान के बाद सबके मन में अब यही सवाल उठ रहा है कि अब अब दिल्ली का सीएम किसे बनाया जाएगा। चर्चा होने लगी है कि अरविंद केजरीवाल की जगह अब आतिशी सीएम बन सकती हैं। गोपाल राय का नाम भी चर्चा में है। वहीं, सौरभ भारद्वाज का नाम भी सामने आ रहा है।

इसे भी पढें: सड़क मार्ग से जमशेदपुर जा रहे पीएम मोदी, बदला गया कई मुख्य मार्गों का ट्रैफिक रूट, जानिये सबकुछ

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *