Jharkhand: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के रांची आगमन पर राजधानी में No Fly Zone घोषित

आगामी 19 एवं 20 सितंबर 2024 को राष्ट्रपति द्रौपदी मुमू का रांची दौरा प्रस्तावित है। इसको लेकर प्रशासन काफी मुश्तैद है। उपायुक्त, रांची के निदेश और सुरक्षा के दृष्टिकोण से माननीय राष्ट्रपति महोदया के बिरसा मुण्डा एयरपोर्ट से राजभवन एवं कार्यक्रम स्थल के आसपास के क्षेत्रों में Drones, Paragliding and Hot Air Ballons पूर्णतः वर्जित किया गया है। साथ ही ऐसी अन्य संबंधित गतिविधियों पर रोक लगाते हुए अनुमंडल दंडाधिकारी सदर, रांची द्वारा No Drone Zone घोषित किया गया है।

सुरक्षा के दृष्टिकोण से अनुमंडल दण्डाधिकारी, सदर, रांची द्वारा बी.एन.एस.एस. की धारा-163 के अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए निम्न प्रकार की निषेधाज्ञा जारी की गयी है –

दिनांक 19.09.2024 को बिरसा मुण्डा एयरपोर्ट से हिनू चौक से बिरसा चौक से अरगोड़ा चौक से राजभवन एवं दिनांक 20.09.2024 को राजभवन से अरगोड़ा चौक से कडरु होते हुए राजेन्द्र चौक से सदाबहार चौक से ICAR National Institute of Secondary Agriculture, Tata Road, Namkum, Ranchi के 200 मीटर की परिधि को Drones, Paragliding and Hot Air Ballons के संदर्भ में No Fly Zone घोषित किया गया है, साथ ही उक्त क्षेत्र में तथा उसके ऊपर Drones, Paragliding and Hot Air Ballons पूर्णतः वर्जित रहेंगे।

यह निषेधाज्ञा दिनांक 19 एवं 20 सितंबर 2024 के प्रातः 05ः00 बजे से रात्रि 10ः00 बजे तक के लिए लागू रहेगा।

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

यह भी पढ़ें: Jharkhand: 34th National Game घोटाले की फिर खुलेगी फाइल, CBI की क्लोजर रिपोर्ट से कोर्ट नाखुश

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *