Jharkhand: गांव मजबूत होगा तभी हम मजबूत होंगे, गोड्डा के द्वार पहुंची आपकी सरकार

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपनी महत्वाकांक्षी योजना ‘आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम लेकर गोड्डा पहुंचे। सीएम ने गोड्डा के साथ वहां से देघवर वासियों को भी करोड़ों की सौगातें दी। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम का गोड्डा के महागामा राजेन्द्र स्टेडियम में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मंत्री दीपिका पांडेय और मंत्री सत्यानन्द भोक्ता के अलावा कई गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। सीएम ने यहां उपस्थित लोगों को सम्बोधित करने के साथ देघवर वासियों से भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े। गोड्डा  से सीएम ने गोड्डा वासियों को गोड्डा जिला वासियों को 192 और देवघर जिला वासियों को 166 योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास की सौगात दी। सीएम ने 339.60 करोड़ की योजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंच से अपने पांच साल की उपलब्धियों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि पांच साल उन्होंने गांव-गांव जाकर काम किया। उन्होंने कहा कि हर साल हमने गांव में जाकर गांवों के लिए काम किया। सीएम ने पूर्व की सरकारों को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में जितना काम हुआ, पिछले 20 साल में कुछ भी हुआ। बल्कि जो लोग काम भी कर रहे थे, उन्हें जेल में डालने का काम किया गया। मगर ये लोग नहीं जानते की जिसके साथ आपका आशीर्वाद है, उसे कुछ नहीं हो सकता। हमने काम किया और विपक्ष ने सरकार गिराने का काम किया।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि जब गांव मजबूत होगा तभी हम मजबूत होंगे। सरकार राज्य को मजबूत करना का लगातार प्रयास कर रही है। सीएम ने भरोसा दिलाया कि आने वाले 5 सालों में हर घर को 1 लाख रुपये देने का काम सरकार करने वाली है। हमारी सरकार में किसी को भी उधार लेने की जरूरत नहीं होगी।

सीएम ने कहा कि सरकार सबको मजबूत करने का काम कर रही है। हमने किसानों को मजबूत करने का काम किया। किसान वैकल्पिक खेती कर सकें, इसके विकल्प सरकार तलाश रही है। मंईयां सम्मान योजना से महिलाओं का सम्मान कर रहे हैं। इतन ही नहीं, अब तो 18 साल की युवतियों को भी मंईया योजना का लाभ मिलेगा। पशुधन और दीदी योजना समेत कई योजनाओं पर काम कर रहे हैं।

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

यह भी पढ़ें: Apophis एस्टेरॉयड टकारायेगा, पृथ्वी को खत्म कर देगा! ISRO चीफ ने बताया 2029 के बाद क्या होगा

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *