मलेरिया और डेंगू से चाईबासा की जनता हुई परेशान, रुंगटा स्टील के सहयोग से ब्लीचिंग पाउडर और फोगिंग मशीन से दवा का किया गया छिड़काव

चाईबासा: मलेरिया और डेंगू के कारण पश्चिमी सिंहभूम के लोग परेशान हैं। अस्पतालों में मरीजों की लाइन लगी हुई है। चाईबासा शहर में भी बड़ी संख्या में लोग बीमार हैं। ये दोनों बीमारियां मच्छरों के कारण होती है, इसलिए इसके निदान के लिए मारवाड़ी सम्मेलन चाईबासा की ओर से पहल की गई है।

मारवाड़ी सम्मेलन चाईबासा शाखा द्वारा एसआर रूंगटा ग्रुप और रुंगटा टीएमटी के सहयोग से डेंगू एवं मलेरिया के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शहर में ब्लीचिंग पाउडर एवं फोगिंग मशीन द्वारा दवा का छिड़काव करवाया जा रहा है। चाईबासा नगर परिषद की पूर्व अध्यक्ष गीता बालमुचू ने फागिंग मशीन से सुसज्जित वाहन को गुरुवार की शाम हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष रमेश खिरवाल ने बताया कि चाईबासा शहर में वार्ड के अनुसार व शहर के स्वास्थ्य केंद्र पर छिड़काव कराया जा रहा हैं। अब तक सदर बाज़ार, आमला टोला, श्मशान काली मन्दिर, महादेव कॉलोनी, मेरी टोला, टुंगरी, न्यू कालोनी बानटोला गाड़ी खाना में किया गया।

चाईबासा से राहुल शर्मा की रिपोर्ट 

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *