Jharkhand: षड्यंत्र करने वालों को हमें झारखंड से बाहर करेंगे, गुमला में करोड़ों की सौगात देकर बोले सीएम हेमंत

सीएम हेमंत ने गुमला को 159 और लोहरदगा को 188 योजनाओं की दी सौगात

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आपकी सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम के तहत गुमला में करोड़ों रुपयों की 159 योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। इस अवसर पर सीएम ने लोहरदगा को भी 188 योजनाओं की सौगात सौगात दी। सीएम हेमंत ने इस अवसर पर सरकारी योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि सरकार वही अच्छी जब जनता के चेहरों पर मुस्कान हो। आज कल्याणकारी योजनाओं को राज्य के ग्रामीणों को लाभ मिल रहा है। ग्रामीण योजनाओं के लिए आवेदन करते हैं और उनका निष्पादन तुरंत हो जाता है। पंचायत स्तर पर शिविर लगाकर योजनाओं का लाभ दिया जाता है। बता दें कि सीएम हेमंत ने 15 नवम्बर, 2021 को हुई थी आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार योजना की शुरुआत की थी।

गांवों में ही मिल रहा ग्रामीणों को योजनाओं का लाभ – हेमंत

हेमंत सोरेन ने कहा कि हमारी सरकार शहर से नहीं गांव से चलने वाली सरकार है। हमने योजनाओं के लिए ग्रामीणों को शहर आने की जरूरत को खत्म कर दिया है। हम अधिकारियों को गांव में भेज रहे हैं। अधिकारी गांव-गांव में जाकर गरीब ग्रामीणों का काम कर रहे हैं।

मंईयां योजना से महिलाओं को सम्मान दिया – हेमंत

हेमंत सोरेन ने कहा कि उनकी सरकार ने झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना लाकर महिलाओं को सम्मान दिया है। उन्होंने कहा कि वह इसका दायरे बढ़ाने जा रहे हैं। अब 18 वर्ष की लड़कियों को भी मंईयां योजना का लाभ मिलेगा। हम बहुत जल्द इसके लिए कानून बनाने जा रहे हैं। 18 वर्ष की लड़कियां भी एडवांस में ही फॉर्म भर सकती हैं।

झारखंड को आर्थिक रूप से सबल बनायेंगे – हेमंत

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि आने वाले समय में वह झारखंड के लोगों के आर्थिक रूप से सबल बनायेंगे। सीएम ने कहा कि उनका लक्ष्य झारखंड की हर परिवार को हर साल एक लाख रुपये की सम्मान राशि पहुंचाना है। आने वाले समय में हर परिवार को 5-5 लाख देंगे। झारखंड में सभी बुजुर्गों को पेंशन मिल रही है। सरकार के पास बहुत सारी योजनाएं हैं, वे आने वाले दिनों में जनता के सामने आयेंगी। सीएम ने कहा कि ग्रामीणों के लिए पशुधन योजना शुरू हो गयी है। सरकार ग्रामीणों को बीमा वाले जानवर देगी। अगर बीमित पशु की मृत्यु हो जायेगी तो सरकार उसका मुआवजा देगी।

षड्यंत्रकारियों को झारखंड से बाहर करेंगे – हेमंत

हेमंत सोरेन अपने सम्बोधन में भाजपा पर हमला करने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि भाजपा उनके खिलाफ षड्यंत्र करती है, उन्हें जेल भिजवाती है।लेकिन षडयंत्र करने वालों को हमें झारखंड से बाहर करना है। हमने झारखंड के विकास का बीड़ा उठा लिया है। विपक्ष इस कार्य को जितना रोकना चाहे, जितने मुक़दमे करना है कर ले, पर हम रुकेंगे नहीं।

जल-जंगल-जमीन झारखेंड की पहचान – हेमंत

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि जल जंगल जमीन झारखंड की पहचान है। इसके लिए राज्य में बड़े आन्दोलन हुए अनेकों लोगों ने इसके लिए कुर्बानी दी। सीएम ने साथ ही यह भी कहा कि आदिवासी झारखंड की पहचान हैं। आदिवासियों को सरना कोड हर हाल में चाहिए। सरना धर्म कोड से ही आदिवासी सुरक्षित होंगे।

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

यह भी पढ़ें: Jharkhand: शिक्षक नियुक्ति को लेकर JSSC की कार्यशैली पर हाईकोर्ट ने जतायी नाराजगी

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *