Nitish Kumar और Tejashwi Yadav की मुलाक़ात के बाद बिहार में बढ़ी सियासी खलबली, महीनों बाद आमने-सामने हुए चाचा-भतीजा

Nitish Kumar Tejashwi Yadav

Nitish Kumar Tejashwi Yadav: बिहार की राजनीति से बड़ी खबर है कि प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पटना के मुख्य सचिवालय में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले हैं. मुख्य सचिवालय स्थित चैंबर में तेजस्वी यादव के पहुंचते ही बिहार की राजनीति में अचानक ही हलचल तेज हो गई और चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया. मुलाकात थोड़ी ही देर की रही, लेकिन इस मीटिंग ने कयासों का बाजार गर्म कर दिया है.

चाचा यानी नीतीश कुमार और भतीजे यानी तेजस्वी यादव की इस मुलाकात को लेकर बिहार की सियासत में एक बार फिर कयासबाजियां शुरू हो गई है. इस मुलाकात के दौरान नीतीश सरकार में मंत्री विजय चौधरी भी साथ थे. कहा जा रहा है कि बिहार में नये सूचना आयुक्त की नियुक्ति होनी है और इसमें नेता विरोधी दल जाते हैं.

बताया जाता है कि इस बैठक में सभी दलीय नेता जाते हैं. बीस मिनट तक यह बैठक चली.जानकारी के अनुसार, बिहार के मानवाधिकार आयोग में दो पद खाली हैं. इन दोनों पद पर चयन को लेकर बैठक में चर्चा हुई. इसके अतिरिक्त सूचना आयोग में भी दो सदस्य का चयन होना है. बैठक में सूचना आयोग के दोनों सदस्य पर फैसला हो गया है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बताया कि राज्य सरकार इसकी जानकारी देगी. दो सदस्यों पर फैसला हो गया है.

बता दें कि उपमुख्यमंत्री पद से हटने के बाद वह पहली बार पुराना सचिवालय पहुंचे थे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच 65 प्रतिशत आरक्षण के मामले को संविधान की नौंवी अनुसूची में डालने को लेकर चर्चा हुई. बहरहाल, इस मुलाकात के कई कारण बताये जा रहे हैं, लेकिन इस मीटिंग ने अचानक बिहार में सरगर्मी बढ़ा दी है.

ये भी पढ़ें: ममता का Anti Rape Bill पास, भाजपा ने किया समर्थन, तुरंत लागू करने की मांगी गारंटी

Nitish Kumar Tejashwi Yadav

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *