‘अभी भी JDU के साथ हूं, नीतीश कुमार का साथ नहीं छोड़ेंगे’, इस्तीफे के बाद बोले केसी त्यागी

image source: social media

जनता दल यूनाइटेड  के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी (KC Tyagi) ने पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है.  उनकी जगह राजीव रंजन प्रसाद को नया प्रवक्ता बनाया गया है. जनता दल यूनाइटेड की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि त्यागी ने निजी कारणों से राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है.

पार्टी के इस फैसले की वजह के मायने निकाले जा रहे हैं. क्योंकि के सी त्यागी को जेडीयू में नीतीश कुमार के बाद सबसे  बड़े और नीतीश कुमार के नजदीकी नेताओं में से एक माना जाता है. जिनके  लम्बे राजनीतिक अनुभव का फायदा पार्टी को मिलता रहा है.

के सी त्यागी(KC Tyagi) की प्रवक्ता पद से इस्तीफे के पीछे कई वजहें बताई जा रही हैं.  हाल के दिनों में  त्यागी एक के बाद एक कई मुद्दों पर ब पार्टी लाइन के विरुद्ध  बयानबाजी कर रहे थे.

उनके बयान से NDA में मतभेद की चर्चा को बल मिलता था. कहा जा रहा है कि के सी त्यागी (KC Tyagi) को उनके इजराल-फिलिस्तीन को लेकर दिए बयान की वजह से अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा. विदेश नीति पर इंडिया गठबंधन की भाषा बोलने लगे थे. साथ ही, लेटरल एंट्री के मुद्दे पर भी उन्होंने पार्टी लाइन से हटकर  बयान दिया था  .

हालांकि जदयू ने कहा है कि त्यागी (KC Tyagi) ने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है. उधर इसको लेकर त्यागी ने खुद सब कुछ साफ कर दिया है.  इस्तीफे पर त्यागी का आधिकारिक बयान आया है. जिसमें उन्होंने कहा कि वह आगे जदयू के सलाहकार बने रहेंगे और  वह नीतीश कुमार का साथ नहीं छोड़ेंगे.

न्यूज़ डेस्क / समाचार प्लस, झारखंड- बिहार 

ये भी पढ़ें : Bihar: मधुबनी में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म की घटना, 5 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, एक गिरफ्तार

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *