क्या हेमंत सरकार की ‘मंईयां सम्मान योजना’ हो जाएगी बंद? योजना पर रोक लगाने के लिए झारखंड हाईकोर्ट में याचिका हुई दायर

Jharkhand News

Jharkhand News: मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना पर रोक लगाने के लिए झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है. सिमडेगा निवासी विष्णु साहू ने अपने अधिवक्ता राजीव कुमार के माध्यम से यह याचिका दाखिल की है. याचिका में कहा गया है कि अगले दो-तीन माह में झारखंड विधानसभा का चुनाव होना है. सरकार ने मतदाताओं को लुभाने के लिए इस तरह की योजना लाई है. याचिका में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का हवाला भी दिया है. प्रार्थी का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा की मुफ्त में किसी को कुछ नहीं दिया जा सकता. यह चुनावी योजना है, इसलिए इस पर रोक लगानी चाहिए. मंईयां सम्मान योजना के तहत अगर घर में तीन महिलाएं और बुजुर्ग हैं तो सरकार सालाना 60 हजार रुपये देगी. अगली बार सरकार आने पर एक-एक परिवार को एक लाख रुपये दिए जाएंगे. इस योजना से 42 लाख से अधिक महिलाएं जुड़ चुकी हैं.

HEMANT SOREN ने X पर पोस्ट कर बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- भाजपा को झारखंडी बहनों की ख़ुशी रास नहीं आयी. वे अपनी पूरी शक्ति लगा कर, झूठ फैला कर, सारे प्रपंच कर हेमन्त सोरेन और मंईयां योजना नहीं रोक पाये तो लग गये हैं अब अपने लटकाओ, भटकाओ और फँसाओ नीति के तहत योजना रद्द करवाने में.

आख़िर भाजपा राज्य की बहनों की भलाई क्यों नहीं चाहता ? – आख़िर उन्हें मंईयां योजना से इतनी तकलीफ़ क्यों है ? – उनकी मुझसे तकलीफ़, खीज समझ आती है पर झारखंडियों के हितों पर लगातार कुठाराघात चिंतनीय है. पर हम उनकी यह मंशा कभी सफल नहीं होने देंगे.

ये भी पढ़ें:  झारखंड में सिपाही भर्ती दौड़ में 10 अभ्यर्थियों की मौत, सैकड़ों अभ्यर्थी बेहोश, BJP ने लगाया कुप्रबंधन का आरोप

Jharkhand News

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *