शिखर धवन ने टांगा बल्ला, देश के लिए खेलने को बताया गौरव की बात

Shikhar Dhawan hanged his bat, said it is a matter of pride to play for the country

भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बायें हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन ने सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। “गब्बर” नाम से मशहूर शिखर धवन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर अपने संन्यास की घोषणा की।

शिखर धवन भारतीय क्रिकेट टीम में अहम भूमिका निभाते रहे हैं। शिखर धवन ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में भारत के लिए 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 मैच खेले। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में उन्होंने 10,000 से भी ज्यादा रन बनाए हैं।

शिखर धवन ने अपने जारी वीडियो में कहा,  आज मैं एक ऐसे मोड़ पर खड़ा हूं जहां से पीछे देखने पर बस यादें ही नज़र आती है और आगे देखने पर एक पूरी दुनिया। मेरी हमेशा से एक ही मंजिल थी, इंडिया के लिए खेलना और वो हुआ भी जिसके लिए मै कई लोगों का शुक्रगुजार हूं। उन्होंने अपनी सफलता के लिए अपने परिवार और फैन्स का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने अपने कोच का भी धन्यवाद किया। मेरे बचपन के कोच तारक सिन्हा और मदन शर्मा जिनके अंडर मैंने क्रिकेट सीखी, फिर मेरी टीम जिसके साथ मै सालों खेला। मुझे एक परिवार मिला, नाम मिला, सबका प्यार मिला। पर कहते है ना कहानी में आगे बढ़ने के लिए पन्ने पलटना जरूरी है। बस मैं भी ऐसे ही करने जा रहा हूं।

शिखर धवन ने कहा- मैं अपने देश के लिए बहुत खेला और मैं बहुत शुक्रगुजार हूं बीसीसीआई का जिन्होंने मुझे मौका दिया और मेरे सारे फैन्स का जिन्होंने मुझे इतना प्यार दिया। मैं बस खुद से ये कहता हूं कि भाई तू इस बात से दुखी मत हो कि तू अपने देश के लिए फिर नहीं खेलेगा पर इस बात कि खुशी अपने पास रख देश के लिए खेला है और ये मेरे लिए सबसे बड़ी बात है कि मै खेला।

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

यह भी पढ़ें: झारखंड सरकार होमगार्ड को 2017 से दे बढ़े वेतन का लाभ, HC ने दिया निर्देश

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *