23- 25 अगस्त तक छत्तीसगढ़ में रहेंगे गृह मंत्री Amit Shah, रायपुर में 3 दिन तक होगी हाई-लेवल मीटिंग, 7 राज्यों के डीजीपी-मुख्य सचिव होंगे शामिल

amit shah, amit shah raipur, amit shah chhattisgarh

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) अपने 3 दिवसीय दौरे पर 23 अगस्त को छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं। श्री शाह राजधानी रायपुर में कई अहम बैठक लेंगे और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए छत्तीसगढ़ के अफसरों से भी बातचीत करेंगे। इसमें नक्सल ऑपरेशन को लेकर बैठक भी शामिल है। बैठकों में नक्सल ऑपरेशन और आसपास के राज्यों की स्थिति पर भी चर्चा होगी। फिलहाल तय कार्यक्रम के मुताबिक 23 अगस्त की रात 8 बजे के आस-पास अमित शाह रायपुर पहुंचेंगे। BSF या इंडियन एयरफोर्स के विमान से वो रायपुर एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। रायपुर में वो 25 अगस्त की सुबह तक रुकेंगे। शाह नवा रायपुर के एक प्राइवेट रिजॉर्ट में रुकेंगे। इस दौरान रिजॉर्ट को हाई सिक्योरिटी एरिया मानकर वहां स्टेट पुलिस और CRPF जवानों की तैनाती होगी।

आपको बता दें कि गृहमंत्री के दौरे और बैठकों को लेकर मुख्य सचिव और डीजीपी रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। इस दौरान एक प्रेजेंटेशन भी दिया जाएगा जिसमें नक्सल हमलों में हुई जन-हानि, जवानों पर अटैक, मारे गए नक्सलियों का डेटा होगा। बताया जा रहा है कि इस बैठक में नक्सल प्रभावित राज्यों के डीजीपी, मुख्य सचिव के साथ ही बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआरपीएफ अफसर भी होंगे। केंद्रीय गृहमंत्री शाह छत्तीसगढ़ सरकार की योजना नियद नेल्लानार (आपका अच्छा गांव) को लेकर भी जानकारी लेंगे। इस बैठक में प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा भी शामिल होंगे। नक्सल प्रभावित इलाकों में प्रशासन कैसे सरकारी योजनाओं को पहुंचा रहा है? आगे किस तरह की प्लानिंग है, इसे लेकर चर्चा होगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमित शाह प्रदेश भाजपा मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में पार्टी नेताओं की 23 या 24 अगस्त की शाम बैठक लेंगे जिसमें भाजपा के बीते कुछ महीनों में हुए कार्यक्रमों की समीक्षा होगा। आगे आने वाले नगरीय निकाय चुनाव और उप चुनाव को लेकर भी स्थानीय नेता रणनीतिक जानकारी देंगे। केंद्रीय सहकारिता विभाग की बैठक भी अमित शाह रायपुर में लेंगे। सहकारिता की योजनाओं का प्रदेश में क्या हाल है, इसकी मॉनिटरिंग पर बात करेंगे। विभागीय अफसरों के साथ यह मीटिंग होगी जिसमें सहकारिता मंत्री केदार कश्यप भी शामिल होंगे।

गौरतलब हो कि छत्तीसगढ़ सरकार इन दिनों Amit Shah के हाथों नई योजना लॉन्च करवाने की तैयारी में भी है हालांकि इसे लेकर कोई कंफ़र्मेशन सरकार की ओर से नहीं है। अमित शाह चूंकि करीब 3 दिन यहां होंगे ऐसे में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय इस प्रयास में हैं कि प्रदेश के लोगों को शाह की मौजूदगी में नई सुविधाओं से जुड़ी स्कीम्स दी जाएं।

 

इसे भी पढें: ATS की टीम ने रांची, लोहरदगा और हजारीबाग सहित 14 जगहों पर की छापेमारी, हिरासत में आतंकी संगठन से जुड़े 7 संदिग्ध

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *