चुनाव आयोग आज करेगा जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव का ऐलान!  झारखंड के लिए घोषणा कब?

निर्वाचन आयोग शुक्रवार अपराह्न 3.00 बजे जम्मू कश्मीर और हरियाणा के विधानसभा चुनावों की घोषणा कर सकता है। चुनाव आयोग ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह सूचना दी है। हालांकि प्रेस विज्ञप्ति में इसका जिक्र नहीं है कि किन-किन राज्यों की चुनाव तिथियों का ऐलान किया जायेगा, लेकिन पूरी सम्भावना है कि निर्वाचन आयोग जम्मू-कश्मीर और हरियाणा की चुनाव तिथियों का ऐलान करेगा। हाल में निर्वाचन आयोग की टीम ने जम्मू-कश्मीर और हरियाणा का दौर कर वहां कि राजनीतिक स्थितियों के साथ चुनाव कराये जाने की सम्भावनाओं का जायजा लिया है।

बता दें की इस वर्ष झारखंड और महाराष्ट्र के भी चुनाव सम्पन्न कराये जाने हैं। निर्वाचन आयोग की टीम झारखंड और महाराष्ट्र में चुनाव कराये जाने की सम्भावनाओं का जायजा ले रही है। 20 अगस्त को निर्वाचन आयोग झारखंड के मतदाताओं की अंतिम सूची का ऐलान करने वाला है। हो सकता है, इसके बाद चुनाव झारखंड की तिथियों का ऐलान किया जाये। सम्भवना यह भी है कि चुनाव आयोग अगली बार झारखंड और महाराष्ट्र की चुनाव तिथियों का ऐलान कर कर दे।

बता दें कि हरियाणा में विधानसभा का कार्यकाल 3 नवंबर को समाप्त हो रहा है। वहीं, चूंकि जम्मू-कश्मीर में अभी राष्ट्रपति शासन जारी है, और वहां चुनाव कराये जाने को लेकर माहौल तैयार है, इसलिए निर्वाचन आयोग चुनाव की तिथियों का ऐलान कर सकता है। चुनाव आयोग ने हाल ही में हरियाणा और जम्मू-कश्मीर का दौरा किया था और सुरक्षा हालातों का जायजा लिया था।  वैसे भी सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर में 30 सितंबर से पहले चुनाव करवाने का आदेश दिया है, जिसके चलते यहां चुनाव की तारीखों का ऐलान अभी करना पड़ेगा।

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

यह भी पढ़ें: तिरंगे के नीचे समाजवादी पार्टी के नेताओं ने गाया ऐसा राष्ट्रगान, देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान (VIRAL VIDEO)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *