Bihar Sitamarhi Cyber Crime: सीतामढ़ी से साइबर फ्रॉड के मास्टरमाइंड आसिफ इकबाल समेत 2 गिरफ्तार, विभिन्न जगहों के फर्जी अकाउंट डिटेल्स और कई मोबाइल बरामद

Bihar Sitamarhi Cyber Crime

Bihar Sitamarhi Cyber Crime: साइबर थाने की पुलिस ने सूचना के आधार पर छापेमारी कर बैंक खातों से पैसे की ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ा. गिरफ्तार अपराधियों की पहचान पश्चिम चंपारण जिले के रामनगर थाना क्षेत्र के सवेया देवराज निवासी मो नेयाज अहमद के पुत्र मो आसिफ इकबाल व इसी थाना के मढ़िया निवासी नजमुलेश अहमद के पुत्र मो फहद अंसारी के रूप में हुई. गिरोह के सदस्यों के पास से सिमकार्ड सहित छह मोबाइल बरामद हुआ है. साइबर थानाध्यक्ष सह ट्रैफिक डीएसपी दीपक कुमार ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि सूचना के आधार पर जानकारी प्राप्त हुई कि साइबर अपराधियों का एक समूह जो लोगों को विभिन्न प्रकार से झांसा देकर आर्थिक क्षति पहुंंचा रहे हैं, जिससे आमजन को कठनाई हो रही है. इसके बाद साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अभियान चलाया गया. इस क्रम में आसूचना संकलन व मानवीय श्रोत के आधार पर दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर ठगी का खुलासा किया गया. गिरोह के इन सदस्यों ने भोले भाले लाेगों को झांसा में लेकर विभिन्न तरीके से बेवकूफ बनाकर व डरा धमका कर भाड़े के बैंक खाता में पैसे मंगवाकर ठगी की घटना को अंजाम देते थे. छापेमारी टीम में थानाध्यक्ष के अलावा पुअनि अजय कुमार, जीतेंद्र कुमार व सशस्त्र बल शामिल थे.

साइबर फ्रॉड मामले में पकड़े गये मो आसिफ इकबाल के अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन होने की बात सामने आयी है. आरोपी के पास से बरामद मोबाइल की जांच से पता चला है कि आरोपी का तार दिल्ली, गया, फ्रांस के पेरिस के साथ ही मिडिल ईस्ट के देशों में बैठे साइबर क्राइम करने वाले लोगों से जुड़े हुए हैं. साइबर थानाध्यक्ष ने कहा कि केस नंबर 23/2024 में बेतिया से गिरफ्तार आरोपी ने बताया था कि हम लोगों का मास्टरमाइंड मो आसिफ इकबाल है. जांच में पता चला कि आरोपी फ्रॉड कर पेरिस व मिडिल ईस्ट के देशों के किसी व्यक्ति का मोबाइल इस्तेमाल करता था. वहीं, उसके खाते में रुपये भी ट्रांसफर कर रहा था.

ये भी पढ़ें: 22 वर्षीय युवती की लाश को लोगों ने 11 किलोमीटर ढ़ोकर पहुंचाया उसके घर, सड़क को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश

Bihar Sitamarhi Cyber Crime

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *